जिला पंचायत सदस्य पद को 367 दावेदार मैदान में

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य के 17 आवेदकों ने नाम वापस लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:00 AM (IST)
जिला पंचायत सदस्य पद को 367 दावेदार मैदान में
जिला पंचायत सदस्य पद को 367 दावेदार मैदान में

जासं, मैनपुरी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के बाद रविवार को नाम वापसी और चुनाव चिह्न आवंटन का काम हुआ। मैदान में कूदने से पहले ही जिला पंचायत सदस्य पद के 17 दावेदारों ने नाम वापस लेकर रण छोड़ दिया। अब जिले की बड़ी सरकार के लिए 367 दावेदार मैदान में रह गए हैं।

रविवार को कलक्ट्रेट स्थित एडीएम न्यायालय कक्ष में सुबह आठ बजे से नाम वापसी का काम शुरू हुआ, दोपहर तीन बजे तक चले इस काम के दौरान 17 दावेदारों ने जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव को भरे गए अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए। अब इन प्रत्याशियों के बाद मैदान में 376 प्रत्याशी रह गए हैं।

-

इन्होंने लिए नाम वापस-

रविवार को नाम वापसी के दिन वार्ड नौ से उर्मिला राजपूत, वार्ड 12 से मीना कुमारी, 14 से नितिन कुमार, 10 से जमादार सिंह, पांच से किरण, 10 से बालकराम, पांच से शबनम देवी, 18 से सुमनलता, 11 से अवनीश, 24 से रागनी, पांच से अनीता, 17 से कन्या देवी, गीता और शीला देवी, 16 से नेहा यादव, वार्ड से अजमेर सिंह और अंगद सिह।

-

सर्वाधिक नाम वापसी वार्ड 17 से-

नामांकन वापस लेने के दिन सर्वाधिक नाम वापसी का जोर वार्ड 17 में चला। इस वार्ड से जिला पंचायत सदस्य के तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए।

-

अपनी गलती से खारिज करा बैठे नामांकन पत्र

जिला पंचायत सदस्य पद के छह दावेदार अपनी ही गलती से खुद का नामांकन रद करा बैठे। जांच के दौरान कमियों की वजह से यह नामांकन अधिकारियों ने खारिज किए। एडीएम बी. राम ने बताया कि जांच के दौरान बार्ड 26 से दो, वार्ड 19, 30 और 23, 12 से एक- एक नामांकन खारिज किया गया। उन्होने बताया कि जांच के दौरान वार्ड 26 से सीमा यादव और गिरिजा देवी का नामांकन जमानत धनराशि दो हजार के बजाय एक हजार जमा करने के कारण खारिज हुआ। वार्ड 19 से मंजू देवी का नामांकन मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं होने की वजह से खारिज हो गया। वार्ड 30 से नामांकन करने वाली प्रियंका का पर्चा नगर पालिका की मतदाता सूची में नाम होने की वजह से खारिज हुआ। वार्ड 23 के पुष्पेंद्र का पर्चा प्रस्तावक का नाम वार्ड एक की मतदाता सूची में नहीं होने और वार्ड 12 से पर्चा दाखिल करने वाली हेमलता का नामांकन प्रस्तावक का नाम वार्ड 12 की मतदाता सूची में न होने के कारण खारिज किया गया।

chat bot
आपका साथी