आरोग्य मेलों में 3561 मरीजों ने लिया उपचार

जिले में 50 स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को आरोग्य मेलों का आयोजन हुआ। सीएमओ ने निरीक्षण कर निर्देश दिये।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:12 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 05:12 AM (IST)
आरोग्य मेलों में 3561 मरीजों ने लिया उपचार
आरोग्य मेलों में 3561 मरीजों ने लिया उपचार

जासं, मैनपुरी: ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संचालित कराए गए आरोग्य मेलों में रविवार को 3561 मरीजों ने पंजीकरण कराकर लाभ लिया। हर समस्या का समाधान हो, इसके लिए अलग-अलग पैथी के चिकित्सकों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

रविवार को जिले के सभी 50 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित आरोग्य मेलों में सुबह से ही मरीज पहुंचने लगे थे। सीएमओ डा. एके पांडेय ने पीएचसी सहादतपुर कुरावली, सीएचसी कुरावली और अर्बन पीएचसी हिदपुरम पर पहुंचकर वहां की स्थिति देखीं। उन्होंने मरीजों से अपील करते हुए कहा कि इन मेलों का मुख्य उद्देश्य मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराना है। सभी पैथी के विशेषज्ञ एक ही स्थान पर बुलाए जा रहे हैं। गर्भवती महिलाओं की सभी प्रकार की जांचें भी कैंपों में ही कराई जा रही हैं। अर्बन पीएचसी पर डा. शैलजा सचान ने 15 महिलाओं को शगुन किट देकर सम्मानित किया।

स्वास्थ्य सूचना अधिकारी रवींद्र सिंह गौर ने बताया कि रविवार को आयोजित मेलों में 90 चिकित्सकों के साथ 356 पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर लगाया गया था। 151 गर्भवती महिलाओं की अलग-अलग प्रकार की जांचें कराई गईं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए 478 मरीजों का संदेह के आधार पर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। 84 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड भी बनवाए गए हैं।

इस मौके पर एसीएमओ डा. जीपी शुक्ला, डा. जीडी सिंह, डा. राकेश कुमार, डा. अनिल कुमार वर्मा, डा. पपेंद्र कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. आरपी सिंह, डा. मुनींद्र सिंह, डा. पंकज शाक्य, डा. राजीव राय, डा. संजीव राव बहादुर, एसएन सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी