आरोग्य मेलों में 3456 रोगियों को मिला उपचार

आबकारी मंत्री ने शहर के केंद्र पर की अपील की है। 50 केंद्रों पर आरोग्य मेलों का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 04:45 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 04:45 AM (IST)
आरोग्य मेलों में 3456 रोगियों को मिला उपचार
आरोग्य मेलों में 3456 रोगियों को मिला उपचार

जासं, मैनपुरी: जरूरतमंदों को उनके क्षेत्रों में उपचार उपलब्ध कराने के लिए रविवार को जिले के 50 केंद्रों पर आरोग्य मेलों का आयोजन कराया गया। आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने शहर के हिदपुरम कालोनी स्थित न्यू पीएचसी पर पहुंचकर लोगों से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने की अपील की।

हिदपुरम में आरोग्य मेले का उद्घाटन करने के बाद आबकारी मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों के साथ पूरी स्वास्थ्य सेवाएं खुद चलकर नजदीक आ रही हैं। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम केंद्रों पर पहुंचें और उपचार कराएं। आरोग्य मेलों में अब सिर्फ ऐलोपैथी ही नहीं, आयुर्वेद, होम्योपैथी के जरिए भी उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अन्य दूसरे विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी कई है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने न्यू पीएचसी भोगांव में पहुंचकर मेले का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मेलों में लोगों को उपचार देने के साथ-साथ संचारी रोगों की रोकथाम के लिए भी जागरूक किया जाए। उन्हें पत्रक उपलब्ध कराए जाएं ताकि वे दूसरों को जानकारी दे सकें। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को अस्पताल परिसर में नाली की सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बनाए गए अनाधिकृत कब्जों को हटवाने के लिए भी कहा।

सुबह 10 से शाम चार बजे तक आयोजित मेलों में कुल 3456 मरीजों ने अपना पंजीकरण करा स्वास्थ्य लाभ लिया। इनमें से संदेह के आधार पर अलग-अलग केंद्रों पर 2143 की कोविड स्क्रीनिग कराई गई। 602 मरीजों का कोविड सैंपल लेकर एंटीजेन टेस्ट कराया गया। इस मौके पर सीएमओ डा. एके पांडेय, एसीएमओ डा. राजीव राय, पूर्व विधायक अशोक चौहान, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा आलोक गुप्ता, डा. अनिल कुमार, डा. पपेंद्र कुमार, डा. राजविक्रम, डा. अंकित, रवींद्र सिंह गौर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी