302 और ग्राम पंचायतें संघटित, 20 को होगी पहली बैठक

सदस्यों का निर्वाचन नहीं होने की वजह से प्रधान शपथ नहीं ले सके थे। शुक्रवार को तहसीलदार और वीडीओ ने वर्चुअल शपथ दिलाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:23 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:23 AM (IST)
302 और ग्राम पंचायतें संघटित, 20 को होगी पहली बैठक
302 और ग्राम पंचायतें संघटित, 20 को होगी पहली बैठक

जासं, मैनपुरी : शुक्रवार को 302 ग्राम पंचायतों के प्रधान और सदस्यों के वर्चुअल शपथ लेने के साथ ही अब जिले की सभी 549 ग्राम पंचायतें संघटित हो गई हैं। तहसीलदार और वीडीओ ने इन पंचायतों के सदस्य और प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाई। अब इन ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 20 जून को होगी।

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम आने के बाद केवल 247 ग्राम पंचायत ही संघटित हो सकी थी, जबकि 302 ग्राम पंचायतों के सदस्य निर्वाचित नहीं होने से इन पंचायतों के प्रधान शपथ लेकर कार्यभार ग्रहण नहीं कर पाए थे। इस समस्या के निदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने 12 जून को रिक्त पदों के लिए उपचुनाव कराया था। वर्चुअल तकनीक से दिलाई शपथ

शासन के निर्देश के बाद डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने असंघटित रह गई जिले की 302 ग्राम पंचायतों के प्रधान और सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए तहसीलदार और वीडीओ को नियुक्त किया था। शुक्रवार सुबह सचिव एडीओ पंचायत और अन्य ने इन प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ लेने के साथ ही संघटित हुई जिले की 302 ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 20 जून को होगी। बैठक कराने के लिए जिला पंचायत राज विभाग ने भी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। यह सभी अधिकारी इन ग्राम पंचायतों में जाकर इस बैठक को पूरा कर आएंगे। 302 ग्राम पंचायतों के प्रधान और सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई। अब इन ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 20 जून को होगी। बैठक कराने को अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जा रही है।

स्वामीदीन, जिला पंचायत राज अधिकारी।

chat bot
आपका साथी