आरोपित को बचाने के लिए अधिकारी ने बनाया सुलह का दबाव

जागरण संवाददाता महोबा कुलपहाड़ चकबंदी कार्यालय में लेखपाल पद पर तैनात युवती को शादी का

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:37 PM (IST)
आरोपित को बचाने के लिए अधिकारी ने बनाया सुलह का दबाव
आरोपित को बचाने के लिए अधिकारी ने बनाया सुलह का दबाव

जागरण संवाददाता, महोबा: कुलपहाड़ चकबंदी कार्यालय में लेखपाल पद पर तैनात युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने वाले आरोपित लेखपाल को बचाने के लिए विभागीय अधिकारी भी जुट गए। यहां तक की पीड़िता पर सुलह का दबाव बनाने के लिए उससे एक कागज में हस्ताक्षर तक करा लिए। पीड़िता ने एसपी के समक्ष भी इसकी शिकायत की थी। गुरुवार को आरोपित लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

पीड़िता लेखपाल ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसे प्रेमजाल में फंसा कर आरोपित ने झूठा ही अपने को अविवाहित बता रहा था तो इसकी शिकायत सबसे पहले कुलपहाड़ थाने में की थी।वहां पर आरोपित लेखपाल विजय नारायण यादव व विभाग के अधिकारियों ने दबाव बना कर कार्रवाई रुकवा दी थी। इन लोगों ने जबरन सुलह के लिए दबाव बनाया। कुलपहाड़ तहसील में तैनात सहायक चकबंदी अधिकारी मनोज मिश्रा ने आरोपित की उपस्थिति में एक कागज पर हस्ताक्षर भी करा लिए। जब उसने कहा कि उसे कागज दिखाओ क्या लिखा है। तो उससे कहा कि चलो जो हो गया सो हो गया, अब मामले को खत्म करो। इस पर 19 जुलाई को एसपी सुधा सिंह से मिल कर मामले की जानकारी दी थी। इसके बाद भी लगातार सुलह का ही दबाव बनाया जाता रहा। आखिर फिर एसपी से हुई शिकायत के बाद आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया जा सका। इस मामले में सहायक चकबंदी अधिकारी मनोज मिश्रा का कहना है कि पीड़िता ने स्वयं ही लिखा था, इसमें किसी तरह का दबाव नहीं था, अब तो आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज ही हो गया है, जो कार्रवाई होगी वह पुलिस करेगी।

कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में गुरुवार को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। अभी तक आरोपित से पूछताछ नहीं हो सकी है, वह अपनी पत्नी के साथ बाइक से कुलपहाड़ आ रहे थे तभी रास्ते में मवेशी से टकरा जाने के कारण दोनों लोग जख्मी हो गए थे। उन्हें कानपुर रेफर किया गया है।

यह था मामला

पीड़िता के साथ आरोपित लेखपाल विजय नारायण यादव ने पहले दोस्ती का नाटक किया। उसे बाइक से कुलपहाड़ से महोबा कई बार लेकर भी आया। धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ा कर उससे कहा कि वह अविवाहित है, और उससे शादी करना चाहता है, इस तरह झांसे में लेकर उसने पीड़िता सहकर्मी लेखपाल के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो एक दिन वह बिगड़ गया और कहा कि वह शादीशुदा है, उससे शादी नहीं करेगा जो किया गलत नहीं किया। अब शांत रहना नहीं तो और भी बुरा होगा।

chat bot
आपका साथी