पंचायत घर में जगह नहीं प्रधान के घर रखा फर्नीचर

संवाद सहयोगी चरखारी (महोबा) चरखारी ब्लाक की कई ऐसी पंचायतें हैं जहां पंचायत भवन का क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:10 PM (IST)
पंचायत घर में जगह नहीं प्रधान के घर रखा फर्नीचर
पंचायत घर में जगह नहीं प्रधान के घर रखा फर्नीचर

संवाद सहयोगी, चरखारी (महोबा): चरखारी ब्लाक की कई ऐसी पंचायतें हैं जहां पंचायत भवन का काम भी नहीं हुआ और वहां फर्नीचर पहले ही पहुंच गया। मजबूरी में प्रधान को उसे सुरक्षित रखने के लिए अपने घर में रखना पड़ रहा है। प्रधानों में इसी बात को लेकर नाराजगी है कि न जाने अधिकारियों को इतनी जल्दी क्या था। पैसा भी फंसा दिया और दूसरे काम भी अब नहीं हो पा रहे हैं। उतने बजट में गांव के छोटे मोटे कई काम हो सकते थे।

पंचायत मौरी कला में पंचायत भवन की नींव तक नहीं भरी गई है। यहां का आया फर्नीचर प्रधान के घर पर रखना पड़ा। इसी तरह इमिलिया डांग में भी पंचायत भवन का काम अभी प्रारंभ नहीं हो सका। यहां के प्रधान ने मना भी किया था कि उनके यहां फर्नीचर रखने की जगह तो है नहीं इसे क्यों भेज दिया गया। अब हालात यह हैं कि प्रधानों ने अपने घरों पर इसे रखवा लिया है, उनकी सुरक्षा करना उनकी मजबूरी बन गई है।

चरखारी क्षेत्र में कायाकल्प व पंचायत भवन के मरम्मत निर्माण के दौरान ही ग्राम कमलखेड़ा, इमिलिया डांग, बम्हौरी कलां, नौसारा, सूपा,बगरौन में प्रधानों को फर्नीचर सौंपा गया। ग्राम भटेवरा कला, लुहारी में पंचायत भवन टपकने लगा था, ऐसे में फर्नीचर को मोमिया डाल कर सुरक्षित रखना पड़ रहा है। डीपीआरओ संतोष कुमार का कहना है कि मामले में प्रत्येक बिदु की जांच होगी, ग्राम प्रधान अपना पक्ष जांच टीम के समक्ष रख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी