ब्लॉक प्रमुख के पद को लेकर खींचतान शुरू, सांसद का आडियो वायरल

जागरण संवाददाता महोबा जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही जिले के चारों ब्लाकों कबरई पनवाड़ी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:31 PM (IST)
ब्लॉक प्रमुख के पद को लेकर खींचतान शुरू, सांसद का आडियो वायरल
ब्लॉक प्रमुख के पद को लेकर खींचतान शुरू, सांसद का आडियो वायरल

जागरण संवाददाता, महोबा : जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही जिले के चारों ब्लाकों कबरई, पनवाड़ी, जैतपुर व कबरई में ब्लाक प्रमुख पद के लिए खींचतान शुरू हो गई है। इसी सिलसिले को लेकर इंटरनेट मीडिया (वाट्स एप ग्रुप) पर सोमवार को दो आडियो वायरल हुए। इसमें एक में सांसद से बीडीसी सदस्य की बातचीत है, दूसरे में भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेंद्र सिंह सेंगर की बीडीसी सदस्य से बातचीत हो रही है। हालांकि जागरण इस आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

राजनीतिक दल प्रत्याशियों की खरीद फरोख्त के साथ ही सदस्यों को अपने पाले में लाने को एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। ऐसे में पनवाड़ी ब्लाक प्रमुख पद के संबंध में भाजपा हमीरपुर-महोबा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल व भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेंद्र सिंह सेंगर के एक बीडीसी सदस्य से अलग-अलग बातचीत का आडियो वायरल हो रहा है। जिसमें पार्टी का ब्लॉक प्रमुख पद संभावित प्रत्याशी दोनों लोगों से सदस्यों के मैनेजमेंट की बात कर रहा है। हालांकि दोनों ही आडियो में न तो सांसद और न ही जिलाध्यक्ष ने पैसों की चर्चा की।

- सांसद से बातचीत के अंश

- संभावित प्रत्याशी भरत श्रीवास कहता है कि सांसद जी अन्य दल वाले सदस्यों को खरीद रहे हैं। मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं पैसों का इंतजाम करना पड़ेगा। सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि विपक्षी क्या कर रहे हैं मतलब नहीं आप सदस्यों से संपर्क में रहें। आप कार्यकर्ता हैं ऊपर आपका नाम भेजा जाएगा। कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क में रहें। सांसद ने पैसों का कोई जिक्र नहीं किया।

- जिलाध्यक्ष से बातचीत के अंश -

- बीडीसी सदस्य भरत श्रीवास कहते हैं जिलाध्यक्ष जी पैसों का इंतजाम हो गया है। कई लोग हमारा सहयोग कर रहे हैं और लोकल के ही लोग हैं। जिलाध्यक्ष ने कहते हैं, अभी समन्वय समिति की बैठक है इसमें आपका नाम जाना है, प्रदेश अध्यक्ष जी नाम फाइनल करेंगे। जिलाध्यक्ष ने पैसों का कोई जिक्र नहीं किया।

- सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल से फोन पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन लाइन व्यस्त बताती रही, उनके प्रतिनिधि संतोष चौरसिया से बात करने की कोशिश हुई, मोबाइल फोन की घंटी बजती रही लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ।

--------------------

थाने के पास भरत की कापी किताबों की दुकान है। पुराना कार्यकर्ता है इसलिए चुनाव लड़ाया गया। कार्यकर्ता है तो ऊपर टिकट के लिए नाम भी भेजा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष नाम तय करेंगे। अब चुनाव में पैसा तो लगता ही है। वह खुद ही बता रहा कि उसका इतना लोग सहयोग कर रहे हैं। मैं खुद तो पैसों की बात कर नहीं रहा। कार्यकर्ताओं की बात सुननी पड़ती है। किसी ने राजनीतिक साजिश के तहत उसकी बातों का गलत उपयोग कर उसके मोबाइल से यह वायरल कर दिया है।

- जितेंद्र सिंह सेंगर, जिलाध्यक्ष भाजपा।

chat bot
आपका साथी