हेलीकाप्टर से विदा होने की हसरत रह गई अधूरी

संवाद सूत्र श्रीगर (महोबा) सोनम की इच्छा थी कि वह ससुराल हेलीकाप्टर से विदा होकर जाए लेि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:01 AM (IST)
हेलीकाप्टर से विदा होने की हसरत रह गई अधूरी
हेलीकाप्टर से विदा होने की हसरत रह गई अधूरी

संवाद सूत्र, श्रीगर (महोबा): सोनम की इच्छा थी कि वह ससुराल हेलीकाप्टर से विदा होकर जाए लेकिन उसकी यह हसरत उस समय अधूरी रह गई जब सुरक्षा कारणों से जिला प्रशासन ने हेलीकाप्टर उतारने की अनुमति नहीं दी। सोमवार को ही दुल्हन की विदाई होनी थी। गांव के खेत में हेलीपैड बनना था।

जिले में श्रीनगर थाना क्षेत्र के गांव सिजरिया में किसान मुन्नाबाबू की पुत्री सोनम की शादी झांसी के बरुवासागर के गांव जरबो निवासी महिपाल के पुत्र पंकज से तय हुई थी। बरात रविवार को आई थी और उसकी विदाई सोमवार को होनी थी। दुल्हन ने अपनी ससुराल वालों के सामने इच्छा जताई थी कि उसकी विदाई हेलीकाप्टर से हो। इस पर दूल्हा पक्ष ने प्रयास तो किया लेकिन उसका खर्च करना उनके वश में नहीं था इसलिए असहमति जता दी। इस बात का पता जब बबीना विधायक राजीव सिंह पारीक्षा को चला तो उन्होंने कहा कि वह हेलीकाप्टर ले जाने की व्यवस्था करेंगे। गांव में हेलीकाप्टर के लिए हेलीपैड बनाया जाना था। जिला प्रशासन के पास जब इस संबंध में पत्र गया तो सुरक्षा और कोरोना संक्रमण का दौर होने के चलते इसकी अनुमति नहीं दी। बाद में सोमवार को कार से ही दुल्हन की विदाई हो गई। सदर एसडीएम मोहम्मद अवेश ने कहा कि सूचना मिली थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से हेलीकाप्टर को उतारने की अनुमति नहीं दी गई।

खतरा अभी टला नहीं, कोविड नियमों का करें पालन

जागरण संवाददाता, महोबा : लोग जरूरत हो तभी बाहर निकलें। खतरा अभी टला नहीं है, कोविड के सभी नियमों का पालन करें। जिले के सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस ने गश्त करके लोगों को संक्रमण के प्रति सचेत किया।

कोविड संक्रमण को देखते हुए सीओ सिटी रामप्रवेश राय व सीओ चरखारी उमेश चंद्र ने पुलिस बल के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त की। व्यापारियों और अन्य लोगों से साप्ताहिक लाकडाउन का पालन करने की अपील की।

साथ ही संदिग्ध वाहन चालकों, व्यक्तियों की चेकिग भी की गई। लोगों को बताया गया कि अभी सभी लोग मास्क का प्रयोग करें और दो गज की दूरी बनाए रखें। जिले के सभी थानों की पुलिस ने भी लोगों को जागरूक किया। यातायात नियमों के उल्लंघन पर 26 ई-चालान किए गए। कोविड-19 नियमों के उल्लंघन पर 24 व्यक्तियों से 3300 रुपये शुल्क वसूला गया।

chat bot
आपका साथी