नौकरी के नाम ठगी करने वालों की तलाश के लिए टीमें गठित

जागरण संवाददाता महोबा स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ तीन दि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:38 PM (IST)
नौकरी के नाम ठगी करने वालों की तलाश के लिए टीमें गठित
नौकरी के नाम ठगी करने वालों की तलाश के लिए टीमें गठित

जागरण संवाददाता, महोबा : स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ तीन दिन पहले मुकदमा दर्ज होने के बाद अब आरोपितों की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं। एसपी के निर्देश पर सर्विलांस टीम के साथ दो और टीमें लगाई गई हैं। पीड़ितों की ओर से दिए गए मोबाइल नंबर और नाम के आधार पर जांच शुरू की गई है।

सीएमओ कार्यालय में नौकरी दिलाने का झांसा कर दो माह पहले 44 युवकों से दलालों ने एक-एक लाख रुपये लिए थे। दो युवकों ने संपूर्ण समाधान दिवस में एसपी और सीएमओ को शिकायती पत्र दिया था। पीड़ित युवकों के अनुसार उन्हें कोविड सेंटर श्रीनगर में एक माह के लिए नौकरी पर रखा गया था। कबरई के मोहल्ला भगत सिंह नगर निवासी प्रेमनारायण और ईश्वरीदीन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के दिवाकर दत्त त्रिपाठी और विष्णु प्रजापति नाम के लोगों ने उन लोगों सहित करीब 44 लोगों से नौकरी पर रखने के लिए रुपये लिए थे। प्रेमनारायण और ईश्वरीदीन की ज्वाइनिग एल-2 कोविड सेंटर श्रीनगर की थी। सैलरी के नाम पर 7600 रुपये भी दिए गए थे। नौकरी के दौरान पहचान पत्र भी दिया था। बाद में एक माह पूरा होने निकाल दिया था।

सीएमओ की तहरीर पर मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगा कर आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए टीमें सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी