बाजार रेट से महंगा फर्नीचर खरीदने पर होगी सख्त कार्रवाई

जासं महोबा किसी भी पंचायत पर बाध्यता नहीं है पंचायत स्तर पर जो भी फर्नीचर क्रय किए जाने के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:56 PM (IST)
बाजार रेट से महंगा फर्नीचर खरीदने पर होगी सख्त कार्रवाई
बाजार रेट से महंगा फर्नीचर खरीदने पर होगी सख्त कार्रवाई

जासं, महोबा: किसी भी पंचायत पर बाध्यता नहीं है, पंचायत स्तर पर जो भी फर्नीचर क्रय किए जाने के निर्देश थे उसमें यदि बाजार दाम से अधिक दाम पर क्रय किया जाना पाया जाता है तो संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ डा. हरिचरन सिंह ने कहा कि फर्नीचर खरीद प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित हुई है। जिसे भी कोई आपत्ति या शिकायत हो वह टीम के समक्ष दर्ज करा सकते हैं।

शासन के निर्देश थे कि हर पंचायत सुविधा के अनुसार कुर्सी, मेज तथा अन्य सामग्री क्रय करें और पंचायत भवन में रखे जाएं। इस बीच ग्राम प्रधानों व प्रधान संगठन की ओर से आरोप लगाए गए कि फर्नीचर आदि सामग्री एक ठेकेदार के माध्यम से सप्लाई हुई और बाद में उसका जबरन भुगतान करने का दबाव बनाया गया। डीएम सत्येंद्र कुमार ने जांच के निर्देश दिए थे। इसके लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुथान अब्दुल्ला, डीपीआरओ संतोष कुमार को जांच सौंपी गई है। एक सप्ताह के अंदर जांच टीम हर बिदु पर जांच करने के साथ मामले में जुड़े लोगों के बयान भी लेगी।

यह हैं तय दाम

दो वीआईपी 8360 रुपये, दो मेज 8900 रुपये, प्लास्टिक बीस पीस कुर्सी 9880 रुपये, पर्दा पांच पीस 1375, तौलिया दो पीस 460 रुपये, चार कुर्सी स्टील की 3920, चार मेज 8200 रुपये, कुर्सी स्टील सामान्य 7344 रुपये, दो दिशा सूचक बोर्ड 6500 रुपये, सभी में 12 फीसद जीएसटी जोड़ा गया है। किसी भी पंचायत पर बाध्यता नहीं है, जनपद स्तर से कोई सामग्री नहीं भेजी गई है, हर पंचायत में कुर्सी, मेज तथा अन्य सामग्री आवश्यकता के अनुसार क्रय करने के निर्देश हैं। चरखारी विकास खंड में जो सामान क्रय किया गया है उसका दर प्रेषित किया गया है। जांच के दौरान यदि किसी को सामान बाजार दाम से महंगा क्रय किया जाना पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

- डा. हरिचरन सिंह, सीडीओ

chat bot
आपका साथी