जिले में नहीं हैं रेमडेसिविर इंजेक्शन, संक्रमित गंभीर मरीज झांसी हो जाते रेफर

जागरण संवाददाता महोबा जिले में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 241 नये संक्रमित मरीज मिल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:26 PM (IST)
जिले में नहीं हैं रेमडेसिविर इंजेक्शन, संक्रमित गंभीर मरीज झांसी हो जाते रेफर
जिले में नहीं हैं रेमडेसिविर इंजेक्शन, संक्रमित गंभीर मरीज झांसी हो जाते रेफर

जागरण संवाददाता, महोबा: जिले में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 241 नये संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन के लिए जिले में 57 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है। जिले में दो ही ऐसे मामले सामने आए जो दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित हो गए। वैसे बाद में दोनों रिकवर भी हो गए हैं। वहीं सीएमएस के अनुसार जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की फिलहाल कोई उपलब्धता नहीं है। यहां जो गंभीर मरीज होते हैं उन्हें झांसी रेफर किया जाता है।

महोबा जिला अस्पताल के डॉ. एसपी सिंह और डॉ. विष्णु गुप्ता को जनवरी माह में पहली डोज लगी थी। इसके बाद तय समय पर उन्हें दूसरी डोज भी दी गई थी। पिछले माह दोनों डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। फिलहाल दोनों लोग सही हो चुके हैं। इसके अलावा कोई भी ऐसा गंभीर मामला सामने नहीं आया है जिसमें वैक्सीनेशन के बाद तबीयत बिगड़ी हो। इस में जिले में 76717 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसमें पहला टीका 71531 लोगों को लगाया जा चुका है। वहीं दूसरी डोज 5586 लोगों को लग चुकी है। इसमें 2979 हेल्थकेयर वर्कस को पहली डोज, और 2145 को दूसरी डोज, 4003 फ्रंट लाइन वकर्स को पहली डोज और 2154 को दूसरी डोज दी गई। इसी तरह 64548

सिटीजन को पहली डोज, व 3435 को दूसरी डोज दी गई है। सीएमएस डॉ. आरपी मिश्रा का कहना है कि जिले में जो गंभीर मामले आते हैं तो उन्हें झांसी या लखनऊ रेफर किया जाता है। जिले में अभी तक रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता नहीं है। वैसे समय-समय पर शासन को इसके लिए लिखा जाता रहा है। प्राइवेट मेडिकल स्टोरों पर भी इसकी उपलब्धता नहीं है।

chat bot
आपका साथी