महोबा में बारदाना न होने से मूंगफली की नहीं हो रही तौल

संवाद सूत्र बेलाताल (महोबा) पहले दो माह की देरी से मूंगफली खरीद केंद्र का शुभारंभ किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:04 PM (IST)
महोबा में बारदाना न होने से मूंगफली की नहीं हो रही तौल
महोबा में बारदाना न होने से मूंगफली की नहीं हो रही तौल

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा): पहले दो माह की देरी से मूंगफली खरीद केंद्र का शुभारंभ किया गया। तौल चालू होने के बाद अब यहां बारदाना की समस्या बनी हुई है। जिले के इकलौते क्रय केंद्र पर किसानों द्वारा लाए ट्रैक्टरों की कतार लगी हुई है। बारदाना की कमी के कारण क्रय केंद्र में ताला डाल कर्मचारी भी भाग गए हैं। जिम्मेदार अफसर पल्ला झाड़ रहे हैं।

स्टेशन रोड बेलाताल के निकट मूंगफली क्रय केंद्र खुले अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है। केंद्र के प्रभारी मौके पर रुकने के बजाय भाग जाते हैं। केंद्र में ट्रैक्टरों की लाइन लगी रहती है। प्रभारी से फोन पर बात की गई तो उसने आने से मना कर दिया। कहां कि किसान आक्रोशित हैं वहां नहीं आ सकते। उधर जिले में इकलौते केंद्र होने से कबरई पनवाड़ी चरखारी सहित जैतपुर के सैकड़ों ग्रामों के किसान ट्रैक्टरों से मूंगफली लेकर यहां आते हैं। किसान रामदीन पनवाड़ी से मूंगफली लेकर आए हैं। दो दिन से ट्रैक्टर लदा हुआ खड़ा है। किसान शिवराखन श्रीनगर से मूंगफली लेकर तीन दिन पहले आए थे। यहां बारदाना न मिलने से तौल नहीं करा सके। पीसीएफ के जिला प्रबंधक शरद कुमार कहते हैं की कोलकाता से बारदाना आने के बाद ही मूंगफली की खरीद शुरू हो सकेगी। बताया कि अभी कह नहीं सकते कि बारदाना कब तक आ सकते हैं।

किसान नेता महेंद्र सिंह राजपूत कहते हैं की अफसर जानबूझकर लापरवाही कर रहे हैं। ऐसे अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए। जब बारदाना नहीं था तो क्रय केंद्र का शुभारंभ नहीं किया जाना चाहिए था।

chat bot
आपका साथी