छह माह में खंडहर हुए इज्जतघर, हो गया भुगतान

जागरण संवाददाता महोबा पनवाड़ी ब्लाक की कई पंचायतों में हुए निरीक्षण के दौरान जांच टीम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 05:27 PM (IST)
छह माह में खंडहर हुए इज्जतघर, हो गया भुगतान
छह माह में खंडहर हुए इज्जतघर, हो गया भुगतान

जागरण संवाददाता, महोबा: पनवाड़ी ब्लाक की कई पंचायतों में हुए निरीक्षण के दौरान जांच टीम को सामुदायिक इज्जतघरों की हालत बेहद खस्ता मिली। किसी में गेट टूटा था तो कई में पानी की व्यवस्था ही नहीं मिली। पंचायत सचिव की ओर से इनका भुगतान भी करा दिया गया। पूर्व में उनकी ओर से दी गई रिपोर्ट में सभी को सही दर्शाया गया था। गुरुवार को जांच के दौरान इसकी पोल खुल गई। जांच टीम ने इसकी रिपोर्ट डीपीआरओ को सौंप दी है।

गुरुवार को जिला समन्वयक राहुल सिंह गौतम ने खंड प्रेरक आशीष के बाद पनवाड़ी ब्लाक की बहादुरपुर कला पहुंचे। यहां करीब छह माह पहले बने सामुदायिक इज्जत घर का निरीक्षण किया। यहां के पंचायत सचिव अरविद तिवारी है। मौके पर प्रधान रमेश पटेल भी मौजूद मिले। यहां तो सीट ही उल्टा रखी मिली। पानी की व्यवस्था भी नहीं थी। इसका भुगतान हो चुका है। महोबकंठ में बने सामुदायिक इज्जतघर में भी पानी की व्यवस्था नहीं मिली। गेट टूट गया है। सीट पर भी गंदगी थी। रिवई गांव भी सामुदायिक इज्जतघर खस्ता हालत में मिला। यहां सचिव अभिषेक चौरसिया हैं। रूरी कला में पानी की टोटी टूटी मिली, पानी काफी गंदा था। यहां पंचायत सचिव राहुल पाठक हैं। कनकुआ में बना इज्जतघर भी कबाड़ हालत में मिला। यहां के पंचायत सचिव आमिर खान हैं। इन सभी को पूर्व में भी नोटिस जारी हो चुकी है। जिला समन्वयक ने कहा कि इसकी रिपोर्ट बना कर पंचायतराज अधिकारी को दे दी गई है।

महोबकंठ में तैनात सफाई कर्मचारी महेश कुमार और कालीचरण एक माह से काम पर नहीं पहुंच रहे हैं। गांव के लोगों ने इसकी शिकायत की। वहीं रूरीकला में जिस समूह की महिला को सामुदायिक इज्जतघर हैंडओवर किया गया है, उसकी ओर से यहां कोई साफ सफाई का काम नहीं कराने की बात सामने आई।

chat bot
आपका साथी