गाइडलाइन का करें पालन, त्योहारों की खुशियां रहें बरकरार

जासं महोबा कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है और ऐसे में एहतियात बरतना बेहद जरूरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:48 PM (IST)
गाइडलाइन का करें पालन, त्योहारों की खुशियां रहें बरकरार
गाइडलाइन का करें पालन, त्योहारों की खुशियां रहें बरकरार

जासं, महोबा : कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है और ऐसे में एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। साथ ही दीपावली में पटाखों से फैलने वाला धुआं बुजुर्गों व मरीजों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। सीएमओ डा. एमके सिन्हा ने कहा कि यह त्योहारों का सीजन चल रहा है। संक्रमण काल में किसी एक व्यक्ति की लापरवाही का नतीजा पूरे समुदाय को भुगतना पड़ सकता है।

कोरोना की दूसरी लहर से पहले मार्च में होली के मौके पर इसी तरह अचानक संक्रमितों की संख्या बढ़ी थी। बाद में संक्रमण भयावह स्थिति में पहुंचा था। त्योहार के सीजन में लोग बड़ी संख्या में अपने घरों पर वापस आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण बड़ा खतरा बन सकता है। त्योहारों पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। अब दीपावली से पहले ही विशेष सतर्कता बरती जा रही है। फोकस सैंपलिग के जरिए लोगों के नमूने लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं। सीएमओ ने कहा कि मास्क लगाने में लापरवाही साफ दिख रही है। सड़क, गली, बाजारों, अस्पतालों में लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। कोविड से बचाव को सतर्कता बेहद जरूरी है। संक्रमण कम हुआ है, समाप्त नहीं, इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है।

जनपद में कोरोना पर नियंत्रण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. जीआर रत्मेले का कहना है कि प्रदेश में महोबा जनपद सबसे पहले कोरोना मुक्त हुआ था। जनपद की स्थिति नियंत्रण में है। लगातार सतर्कता बरती जा रही है। लोगों से भी गाइड लाइन का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। जनपद में पांच लाख से ज्यादा लोगों की जांच की जा चुकी है। अब तक 4268 पाजिटिव केस आए हैं।

chat bot
आपका साथी