रोजगार सेवकों ने काम बंद कर दिया धरना

संवाद सहयोगी सरीला विकासखंड सरीला के लोधीपुरा गांव में रोजगार सेवक को प्रधान के चचेरे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:54 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:54 AM (IST)
रोजगार सेवकों ने काम बंद कर दिया धरना
रोजगार सेवकों ने काम बंद कर दिया धरना

संवाद सहयोगी, सरीला : विकासखंड सरीला के लोधीपुरा गांव में रोजगार सेवक को प्रधान के चचेरे देवर द्वारा अभद्रता कर मारने पीटने की धमकी दी गई। इस घटना से आक्रोशित ब्लाक के रोजगार सेवकों ने मंगलवार को कामकाज ठप कर विकास खंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। धरने में रोजगार सेवकों ने जमकर नारेबाजी की है।

लोधीपुरा ग्राम पंचायत में कार्यरत रोजगार सेवक रविद्र कुमार, विशाल सिंह, राजेंद्र कुमार, उमेश, राजकुमारी, राजकिशोर, रामसहाय, शिवकुमार सहित विकास खंड सरीला के रोजगार सेवकों ने लोधीपुरा के रोजगार सेवक रविंद्र कुमार के साथ प्रधान के चचेरे देवर जितेंद्र कुमार द्वारा अभद्रता कर मारने पीटने की धमकी देने को लेकर मंगलवार को कामकाज ठप कर विकास खंड परिसर में धरना प्रदर्शन किया। बीडीओ रविप्रताप चौधरी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। पीड़ित रोजगार सेवक रविंद्र कुमार का कहना है कि प्रधान के चचेरे देवर जितेंद्र कुमार ने मोबाइल फोन पर पहले उसे एक जगह आने को कहा और जब उसने सरकारी कार्य में व्यस्त होने की बात कही तो अभद्रता कर मारने पीटने की धमकी दी है। खंड विकास अधिकारी रविप्रताप चौधरी का कहना है कि मामला जानकारी मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

महोबा में इज्जतघरों का काम पूरा न होने पर चार पंचायत सचिवों को नोटिस: पंचायतों में समय से इज्जत घरों का काम पूरा न कराने तथा उनकी जियो टैगिग भी समय से न कराने पर चार पंचायत सचिवों को नोटिस जारी किया गया है। तीन दिन में यदि सुधार न मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

15 दिन पहले पंचायतों में इज्जतघरों के निर्माण और उनकी जियो टैगिग की समीक्षा हुई थी। इसमें काम धीमा मिलने पर कई ब्लाक के पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 27 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया गया था। समीक्षा के दौरान काम पूरा न होने पर पंचायतीराज अधिकारी संतोष कुमार ने चार पंचायत सचिवों को नोटिस जारी किया है। इसमें पनवाड़ी ब्लाक के पंचायत सचिव शिवओम चौधरी, इसी ब्लाक के पंचायत सचिव रामआसरे, कबरई ब्लाक के पंचायत सचिव शिवकुमार सोनी, जैतपुर ब्लाक की पंचायत सचिव अर्चना गुप्ता शामिल हैं। यहां करीब पचास फीसद काम अभी तक अधूरा है। तीस सितंबर तक काम पूरा न होने पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी