टीईटी परीक्षा में ड्यूटी करते मिले बस चालक, हिरासत में लिया गया

साईं इंटर कालेज में पहली पाली की परीक्षा में जिलाधिकारी ने पकड़ा।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 04:07 PM (IST)
टीईटी परीक्षा में ड्यूटी करते मिले बस चालक, हिरासत में लिया गया
टीईटी परीक्षा में ड्यूटी करते मिले बस चालक, हिरासत में लिया गया

महोबा, जागरण संवाददाता। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में बस चालकों को कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी करते देख जिलाधिकारी ने गिरफ्तार करने के आदेश दिए। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया। डीएम ने कालेज के खिलाफ डिबार की कार्रवाई करने को कहा है।

रविवार को हुई टीईटी परीक्षा की पहली पाली में साईं इंटर कालेज में जिलाधिकारी ने कक्ष संख्या 1 और 25 में दो बस चालकों को कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी करते पाया। जिलाधिकारी के अनुसार विद्यालय प्रबंधन ने शिक्षकों के न पहुंचने पर बिना प्रशासन को सूचना दिए अपने आप विद्यालय के दो बस चालकों ज्ञान सिंह व राजेश नायक को कक्ष निरीक्षक बना दिया। जांच में पता चलने पर दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही इसी विद्यालय के उप प्रधानाचार्य उसी विद्यालय में परीक्षा देते पाए गए।

मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक ने इसे वैधानिक करार दिया तो इस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय को डिबार करने के लिए शिक्षा परिषद को पत्र भेजने के आदेश दिए गए हैं। मामले में विद्यालय प्रधानाचार्य मनोज अवस्थी ने बताया कि बीएसए द्वारा ड्यूटी पर लगाए 6 शिक्षक सुबह विद्यालय नहीं पहुंचे तो उन्होंने परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए ड्यूटियां लगाई। इसके पीछे गोई गलत मंशा नहीं थी। 

chat bot
आपका साथी