बक्सवाहा मामले में कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली करेंगे कूच

जागरण संवाददाता महोबा बक्सवाहा जंगल को बचाने के लिए बुंदेले साइकिल से संसद की परिक्रमा क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:40 PM (IST)
बक्सवाहा मामले में कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली करेंगे कूच
बक्सवाहा मामले में कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली करेंगे कूच

जागरण संवाददाता, महोबा: बक्सवाहा जंगल को बचाने के लिए बुंदेले साइकिल से संसद की परिक्रमा करेंगे। यह परिक्रमा तब तक जारी रहेगी जब तक उन्हें जंगल बचाने का आश्वासन नहीं मिल जाता लेकिन इस कार्यक्रम को फिलहाल रोका गया है। अभी बक्सवाहा जंगल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में डाली गई पीआइएल पर एक जुलाई को सुनवाई होनी है। इस फैसले के बाद ही साइकिल यात्रा की आगे की तारीख तय की जाएगी।

21 जून को चित्रकूट से रवाना होने वाले इस साइकिल जत्थे में कई जनपदों के लोगों को शामिल होना था। बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया कि बक्सवाहा जंगल बचाओ मुहिम के लिए साइकिल से दिल्ली जाने की तैयारी हो रही थी। इस कार्यक्रम को फिलहाल कोर्ट के फैसले के बाद प्रारंभ किया जाएगा। बक्सवाहा जंगल बचाने की मांग को लेकर पीआइएल सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी, उसकी सुनवाई होनी है। एनजीटी ने भी कोर्ट में अपील की थी, जिस पर सुनवाई तीस जून को है। साइकिल यात्रा में

महोबा से तीन लोग साइकिल यात्रा में शामिल होंगे। इसमें बुंदेली समाज संयोजक तारा पाटकर, समाजसेवी भगवती सोनी, हरीओम निषाद। फतेहपुर से बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के अध्यक्ष प्रवीन पांडेय, बबेरू बांदा से डालचंद्र मिश्रा, चित्रकूट से देव त्रिपाठी शामिल हैं। इसमें और भी लोग अभी जुड़ेंगे। यह लोग दिल्ली पहुंच कर वहां बक्सवाहा जंगल बचाओ की मांग करते हुए संसद भवन की परिक्रमा करेंगे। साइकिल से होनी वाली यह परिक्रमा तब तक जारी रखेंगे जब तक उन्हें जंगल बचाने को लेकर आश्वासन नहीं मिल जाता।

chat bot
आपका साथी