महोबा में व्यापारी ने की कर्मी से अभद्रता, सचिव ने दुकानें लगाने से किया इन्कार

संवाद सूत्र बेलाताल (महोबा) नौगांव के एक आलू व्यापारी ने मंडी कर्मचारियों व किसान के साथ अ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:05 PM (IST)
महोबा में व्यापारी ने की कर्मी से अभद्रता, सचिव ने दुकानें लगाने से किया इन्कार
महोबा में व्यापारी ने की कर्मी से अभद्रता, सचिव ने दुकानें लगाने से किया इन्कार

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा) : नौगांव के एक आलू व्यापारी ने मंडी कर्मचारियों व किसान के साथ अभद्रता कर दी। सचिव ने नाराज होकर मंडी परिसर में सब्जी मंडी लगाने से इन्कार कर दिया। इससे थोक और फुटकर विक्रेता वापस पुरानी सब्जी मंडी पहुंच गए। वहीं, हालात संभालने के लिए पुलिस को तैनात किया गया।

कृषि उपज मंडी परिसर जैतपुर में मध्य प्रदेश के आलू विक्रेताओं की दबंगई चलती है। बुधवार सुबह किसान का ट्रैक्टर हटाने पर आलू विक्रेता ने पहले किसान को फिर मंडी कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी। विवाद रोकने को किसान ने ट्रैक्टर वहां से हटा लिया। मंडी कर्मचारियों ने सूचना मंडी सचिव को दी। मंडी सचिव राघवेंद्र चतुर्वेदी ने कृषि उपज मंडी परिसर में सब्जी मंडी ना लगने देने का आदेश कर दिया। हालात की पुलिस को सूचना दी गई। मंडी गेट पर तैनात पुलिस बल ने एक भी सब्जी की दुकान मंडी परिसर के भीतर नहीं जाने दी।

वर्ष 1998 में पुरानी सब्जी मंडी में जगह कम होने के चलते कृषि उपज मंडी में सब्जी बिकने लगी थी। सब्जी के बाहर से आने वाले थोक व्यापारियों का आतंक बढ़ता गया। मंडी परिसर के अलावा मुख्य मार्ग पर जबरन अतिक्रमण करने से जाम की स्थिति भी आए दिन बन जाती है। सब्जी के छोटे विक्रेताओं को परेशान किया जाता है। बुधवार को मंडी सचिव राघवेंद्र चतुर्वेदी ने मंडी किसी भी स्थिति में न लगने देने का आदेश किया। बुधवार को सब्जी मंडी की सभी दुकानें पुरानी सब्जी मंडी में लगाई गईं।

मंडी सचिव कहते हैं कि ग्राम पंचायत सब्जी मंडी के लिए जगह की व्यवस्था करें। अब सब्जी मंडी कृषि उपज मंडी में कतई नहीं लगने देंगे।

chat bot
आपका साथी