सुबह चार बजे तक मिलान के बाद जमा हुई मतपेटियां

जागरण संवाददाता महोबा मतदान समाप्त होने के बाद मतपेटियों को मिलान कराने के बाद शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:52 PM (IST)
सुबह चार बजे तक मिलान के बाद जमा हुई मतपेटियां
सुबह चार बजे तक मिलान के बाद जमा हुई मतपेटियां

जागरण संवाददाता, महोबा: मतदान समाप्त होने के बाद मतपेटियों को मिलान कराने के बाद शुक्रवार सुबह तक मत पेटियों को जमा कर स्ट्रांग रूम लॉक किए गए। मतदान कर्मी से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला पूरी रात भागादौड़ी करता रहा। मतपेटियों को सुरक्षित करने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। अब दो मई को ही इन्हें खोला जाएगा। इस बीच इनकी सुरक्षा को लेकर सीसी टीवी कैमरे के साथ काफी सुरक्षा फोर्स भी तैनात रहेगा।

जिले में गुरुवार को मतदान प्रक्रिया देर रात तक संपन्न हो सकी। यही कारण था कि कुछ केंद्रों से तो मतपेटियां लेकर मतदान कर्मी स्ट्रांग रूम शाम को पहुंच गए थे लेकिन करीब 50 से अधिक मतदान केंद्रों पर देर रात तक मतदान पूरा होने के बाद वहां की मतपेटियां तड़के तक पहुंचाई जा सकीं। बाद में इनकी मिलान कराने के बाद उन्हें सुरक्षित किया जा सका। इस काम में शुक्रवार की सुबह हो गई। इस दौरान सभी सेक्टर, जोनल, सुपर जोनल वहां मौजूद रहे। कमरों को सील करने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच फोर्स के हवाले किया गया। इन्हें दो मई तक फोर्स के घेरे में रखा जाना है। जिले में चारों ब्लॉकों के लिए चार स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं।

स्ट्रांग रूम के अंदर से लेकर बाहर, दरवाजा व परिसर का कोना-कोना सीसी टीवी कैमरों की जद में है। प्रत्येक केंद्र पर कंट्रोल रूम स्थापित कर वहां से पहरेदारी की जा रही है।

यहां रखी गई मतपेटियां

1-कबरई ब्लॉक की पोलिग पार्टियों की मतपेटी महोबा पॉलीटेक्निक कालेज में स्ट्रांग रूम बना कर वहां मतपेटियों को रखने का इंतजाम किया गया है।

2-जैतपुर ब्लॉक की पोलिग पार्टियां की मतपेटी कुलपहाड़ पॉलीटेक्निक स्ट्रांग रूम में जमा हुई हैं।

3-चरखारी ब्लॉक की पंचायतों की मतपेटियां में यहां के पॉलीटेक्निक कालेज में बने स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। पनवाड़ी ब्लॉक के नेहरू इंटर कॉलेज में स्ट्रांगरूम में मतपेटी रखी गई हैं।

chat bot
आपका साथी