150 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर और मास्क हुए शार्ट, भेजी डिमांड

जागरण संवाददाता महोबा कोरोना संक्रमण फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मरीज स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 04:53 PM (IST)
150 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर और मास्क हुए शार्ट, भेजी डिमांड
150 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर और मास्क हुए शार्ट, भेजी डिमांड

जागरण संवाददाता, महोबा : कोरोना संक्रमण फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मरीज सही तो हो रहे हैं लेकिन लगातार बढ़ोत्तरी भी हो रही है। जिला अस्पताल के साथ कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए कोविड सेंटर भी बनाए गए हैं। सभी बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई है। वहीं स्टाक में भी ऑक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था प्रशासन की ओर से कर ली गई है। अब समस्या रेग्यूलेटर और ऑक्सीजन मास्क की कमी को लेकर आ सकती है। इसके लिए शासन से डीएम स्तर से डिमांड की गई है।

सीएमएस डॉ. आरपी मिश्रा ने बताया कि जिले में पहले मात्र साठ ऑक्सीजन सिलिडर थे। संक्रमण बढ़ने की रफ्तार को देखते हुए पिछले पांच दिनों के अंदर डीएम सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर 250 सिलिडर की अतिरिक्त व्यवस्था की गई। ऑक्सीजन की कोई कमी न रहे इसके लिए दो सदस्यीय एक समिति गठित कर उस पर लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पूर्व से ही जिला अस्पताल में 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेट संचालित हालत में हैं। इस वक्त कोविड के सभी बेड पर आक्सीजन सिलिडर और एक्सरे का इंतजाम किया गया है। आगे यदि मरीज और बढ़ेंगे तो उन्हें जरूरत पर ऑक्सीजन की कोई कमी न हो इसके लिए सिलिडर तो 150 अतिरिक्त हैं लेकिन उनके रेग्यूलेटर और मास्क नहीं हैं। सीएमएस ने बताया कि शुक्रवार को शासन स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इसकी डिमांड रखी है। वहीं डीएम स्तर से भी इसके लिए अतिरिक्त प्रयास किए जा रहे हैं। अभी भी 168 बेड रिक्त

इस समय श्रीनगर में दस बेड रिक्त हैं, यहां 70 के सापेक्ष 60 संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। महोबा एल टू में 42 मरीज का इलाज हो रहा है। यहां पर 100 मरीजों के लिए बेड हैं। चरखारी में दो बेड की व्यवस्था है। यहां पर करीब सौ बेड रिक्त हैं। सक्रिय केस 936 हैं। इसमें 569 मरीजों को होम क्वारंटाइन रखा गया है। अन्य मरीजों को बांदा, लखनऊ व अन्य स्थानों पर रेफर किया गया है।

chat bot
आपका साथी