रुपये के पेंच में काम प्रभावित

नेशनल हाईवे व बिजली विभाग के बीच रुपये को लेकर टशन बढ़ने से एनएच-730 के चौड़ीकरण का काम धीमा हो गया है। शहर में काम की धीमी रफ्तार से राहगीर व दुकानदार प्रभावित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:49 PM (IST)
रुपये के पेंच में काम प्रभावित
रुपये के पेंच में काम प्रभावित

महराजगंज :

नेशनल हाईवे व बिजली विभाग के बीच रुपये को लेकर टशन बढ़ने से एनएच-730 के चौड़ीकरण का काम धीमा हो गया है। शहर में काम की धीमी रफ्तार से राहगीर व दुकानदार प्रभावित हो रहे हैं। मामला जनहित से जुड़ा होने के बाद भी अधिकारी बीच का रास्ता नहीं निकाल पा रहे हैं। दोनों विभाग के अधिकारी एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

-----

हटाए नहीं गए सड़क पर खड़े बिजली के खंभे

मुख्यालय के करीब चौपरिया स्कूल तक सड़क चौड़ीकरण के साथ ही पीचिग का काम पूरा कर दिया गया है, लेकिन मुख्यालय से लेकर सक्सेना तिराहे तक बिजली के खंभे बीच सड़क में खड़े हैं। जिसकी वजह से काम प्रभावित हो रहा है। एनएचआई ने इन खंभों को हटाने के लिए बिजली विभाग से शटडाउन मांग रहा है, जिसे बिजली विभाग नहीं दे रहा है।

--

केबिल को लेकर गतिरोध

33 हजार बोल्ट की अंडरग्राउंड केबिल बैकुंठपुर पावर हाउस से जिला अस्पताल बिछाई गई है। चौड़ीकरण में इसको भी शिफ्ट किया जाना है। जिला अस्पताल में बिजली व्यवस्था बनाए रखने के लिए बिजली विभाग निर्धारित मानक के मुताबिक अंडरग्राउंड केबिल के लिए जो पांच फीसदी धनराशि पहले जमा करने को कहा जा रहा है। नया केबिल बिछाने के लिए ढाई करोड़ रुपये खर्च होना हैं। जबकि एनएच का कहना है कि अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने से पहले बिजली विभाग की ओर से एनओसी नहीं लिया गया।

---

रुपये जमा करने पर मिलेगा शट डाउन अधिशासी अभियंता हरिशंकर ने कहा कि ढाई करोड़ का एस्टीमेट भेजा गया था। उसका पांच प्रतिशत एनएच को जमा करना है। जब यह रुपया विभाग के खाते में जमा होगा तभी शट डाउन दिया जाएगा। केबिल व ओवरहेड लाइन शिफ्टिग का कार्य एनएच को करना है। शासनादेश के अनुसार धन जमा कराने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी