महिला की मौत, स्वास्थ्यकर्मी समेत 13 मिले संक्रमित

नौ मरीजों के स्वस्थ होने पर भेजा गया घर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:02 AM (IST)
महिला की मौत, स्वास्थ्यकर्मी समेत 13 मिले संक्रमित
महिला की मौत, स्वास्थ्यकर्मी समेत 13 मिले संक्रमित

महराजगंज: कोरोना मरीजों के मिलने की संख्या फिलहाल धीरे-धीरे कम हो रही है, जबकि स्वस्थ होने की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। शुक्रवार को 2205 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि एक महिला स्वास्थ्यकर्मी समेत 13 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, वहीं महिला की मौत हो गई है। नौ मरीजों के स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है।

जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4892 हो गई है। इसमें 4012 स्वस्थ हो चुके हैं। 67 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 813 हो गई है। रामनगर कोल्हुई निवासी 60 वर्षीय प्रभावती देवी की तबीयत खराब होने पर उनकी कोरोना की जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया। वह ब्लड प्रेशर और मधुमेह से भी पीड़ित थी। 20 सितंबर को उनकी मौत हो गई है। शुक्रवार को महराजगंज में चार, फरेंदा में चार, मिठौरा में एक, घुघली में एक, पनियरा में एक, अन्य दो मरीज संक्रमित पाए गए हैं। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिदुरिया संवाददाता के अनुसार मिठौरा के ग्रामसभा सिदुरिया प्राथमिक विद्यालय प्रथम के परिसर में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। कुल 168 लोगों की जांच में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 163 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। बीपीएम नवनीत उपाध्याय ने बताया कि शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 87 लोगों का एंटीजन व 81 लोगों की जांच आरटी पीसीआर माध्यम से की है। आनंदनगर संवाददाता के अनुसार सेठ पूरनमल जयपुरिया जूनियर हाईस्कूल में 156 व्यापारियों व कर्मचारियों की जांच की गई। इसमें पांच लोग पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें होम आइसोलेशन कर दिया गया। इस अवसर पर गौरीशंकर त्रिपाठी, एके सोनकर, प्रवीण प्रकाश, अमित यादव, निशा चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी