महराजगंज में साप्ताहिक बंदी बेअसर, जारी रही लोगों की आवाजाही

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी का ऐलान कर दिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन भी जारी की है कि इस दौरान सभी लोग घरों में रहेंगे।

JagranMon, 02 Aug 2021 01:32 AM (IST)
महराजगंज में साप्ताहिक बंदी बेअसर, जारी रही लोगों की आवाजाही

महराजगंज: जिले में रविवार को भी साप्ताहिक बंदी के नियमों की धज्जियां उड़ाईं गईं। कोरोना संक्रमण से बेखबर लोग पूरे दिन घरों से बाहर निकलते रहे और पुलिस उनको समझाती रही। कई स्थानों पर मनमानी करने वालों पर कार्रवाई भी हुई। पुलिस ने आने-जाने वालों को रोका-टोका, और चेतावनी भी दी, लेकिन सड़कों पर लोगों का आवागमन थम नहीं सका।

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी का ऐलान कर दिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन भी जारी की है, कि इस दौरान सभी लोग घरों में रहेंगे। दवाई, सब्जी, जरूरी सामान खरीदने के लिए ही अनुमति होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति बाजार व सड़कों पर नहीं निकलेगा, लेकिन जिले में सख्ती के बावजूद ऐसा नहीं हो रहा है। रविवार को भी सड़कों पर वाहनों की भीड़ रही। बंदी का पालन कराने के लिए हालांकि नगर के कुछ चौराहों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे, बेवजह आने वाले लोगों को शहर में प्रवेश नहीं मिला। सिसवा में आधा सटर कर चलती रहीं। खुली रही दुकानें, होती रही खरीदारी

महराजगंज जिला मुख्यालय के मऊपाकड़, नगर तिराहा, फरेंदा रोड सहित कई स्थानों पर मनमाने ढंग से न सिर्फ दुकानें खुली रही बल्कि लोगों की भीड़ भी लगी रही। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने कहा कि खुली दुकानों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

नौतनवा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर धीरे-धीरे रोकथाम के उपाय लोग भूलते दिख रहे हैं। पहले सभी लोग मास्क के बिना घर से नहीं निकलते थे। चाहे बुजुर्ग हो या नौजवान, साइकिल व बाइक सवार मास्क लगाए नजर आते थे, वहीं प्रशासन भी काफी सतर्क रहता था। वर्तमान में थोड़ी ढील दी गई तो जैसे संक्रमण को लेकर गंभीरता भी समाप्त होती दिखाई दे रही है। रेलवे स्टेशन नौतनवा में अधिकतर यात्रियों को बिना मास्क देखा गया, इनको देख ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोरोना को लेकर कोई सावधानी नहीं है। जबकि स्टेशन पर बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है। उसके बावजूद यात्री बिना मास्क जिम्मेदार अधिकारियों के सामने घूम रहे हैं, वह भी नजर अंदाज करते दिखाई दे रहे हैं। स्टेशन अधीक्षक जफरे आलम ने बताया कि मास्क लगाने के लिए प्लेटफार्म पर पोस्टर लगाकर जागरूक किया गया है, उसके बावजूद लोग गंभीर नहीं हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.