टीकाकरण टीम के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि टीकाकरण टीम की तलाश करने में जगह-जगह फोर्स भेज दी गई थी दो घंटे बाद रतनपुर सीएचसी पर बैठे देखा गया। पूछताछ में टीम ने बताया कि हंगामे के डर से वह लोग वापस लौट आए थे। पुलिस अपने साथ टीकाकरण टीम को लेकर शिविर में पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 01:08 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 01:08 AM (IST)
टीकाकरण टीम के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा
टीकाकरण टीम के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

महराजगंज : नौतनवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मुड़िला प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को आयोजित कोविड टीकाकरण शिविर में स्वास्थ्यकर्मियों की टीम दोपहर तक न पहुंचने पर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर एसडीएम रामसजीवन मौर्य व इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय मय फोर्स पहुंचे और काफी मशक्कत कर लोगों को शांत कराया। इस दौरान पुलिस टीकाकरण टीम को तलाश कर दो घंटे बाद गांव पहुंची, तब टीका लगने का सिलसिला शुरू हुआ। जहां महिला व पुरुष की लंबी कतार लग गई। मुड़िला प्राथमिक विद्यालय में 28 सितंबर सुबह नौ बजे से टीकाकरण शिविर की सूचना पर ग्रामीण सुबह से ही जुटना शुरू हो गए, जिसमें 350 डोज आए थे। टीकाकरण टीम मुड़िला गांव पहुंचने से पहले हंगामा की सूचना पर वापस लौट गई। 10.30 बजे तक शिविर पर टीम के नहीं पहुंचने पर पुलिस तलाश में जुट गई। ग्राम प्रधान रामबेलास निषाद ने पूर्व प्रधान पर टीम को अपने घर ले जाकर टीकाकरण कराने का आरोप लगाया है।

इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि टीकाकरण टीम की तलाश करने में जगह-जगह फोर्स भेज दी गई थी, दो घंटे बाद रतनपुर सीएचसी पर बैठे देखा गया। पूछताछ में टीम ने बताया कि हंगामे के डर से वह लोग वापस लौट आए थे। पुलिस अपने साथ टीकाकरण टीम को लेकर शिविर में पहुंची, जहां 1.15 बजे से टीकाकरण कार्यक्रम का आरंभ किया गया। एसडीएम ने बताया कि टीकाकरण टीम नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने बवाल मचाया था, लेकिन समझा कर शांत कराकर टीका लगाया जा रहा है। उपनिरीक्षक हौसला प्रसाद, टीकाकरण टीम में रसना परिहार, सुभांगी, किरण आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी