खुद टीका लगवाएं, दूसरों को भी करें प्रेरित: डीएम

महराजगंज जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत प्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:07 AM (IST)
खुद टीका लगवाएं, दूसरों को भी करें प्रेरित: डीएम
खुद टीका लगवाएं, दूसरों को भी करें प्रेरित: डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने 'मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव' अभियान के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय हरपुर तिवारी में टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए खुद टीका लगवाएं और औरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें

ग्राम पंचायत में कुल जनसंख्या 2131 है। इसमें 145 व्यक्तियों का टीकाकरण पूर्व में किया जा चुका है। निरीक्षण के दौरान तक 110 लोगों का टीकाकरण किया गया था। डीएम ने बताया कि कोरोना एक-दूसरे से फैलने वाली बीमारी है। इससे निजात पाने के लिए टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। टीका लगवाने के बाद अपने परिवार सहित अगल-बगल के लोगों को जानकारी दें तथा केंद्र पर लाकर टीकाकरण कराएं। इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी के डा. अग्रेश सिंह, एसएमओ डा. विकास यादव , नौशाद, बीपीएम रिपुजंय, किरन भारती, एएनएम शीला, आशा कार्यकर्ता सुमन, आगंनबाडी कार्यकर्ता रीना, लेखपाल दीन दयाल यादव, प्राथमिक विद्यालय हरपुर की प्रधानाध्यापिका रंजन त्रिपाठी, ग्राम प्रधान शेखर यादव उपस्थित रहे।

--

कोरोना से मृत 17 कर्मियों की भेजी गई सूची

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले 17 कर्मचारियों की मौत हुई है। जिला प्रशासन की ओर से मृतकों की सूची सूचना शासन को भेजी गई है।

मृत कर्मचारियों में बेसिक शिक्षा विभाग के छह शिक्षक, पशुपालन विभाग के दो, कृषि विभाग के दो, विकास विभाग और माध्यमिक शिक्षा विभाग के दो कर्मचारी, लघु एवं सिचाई, अल्पसंख्यक विभाग व सिचाई विभाग के एक-एक कर्मचारी हैं। मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि संक्रमण से जान गंवाने वाले इन कोरोना योद्धाओं को शासन से आपदा राशि व राहत राशि समेत अन्य सुविधाएं देने के लिए जनपद स्तर से नाम मांगे गए थे। कुल 17 कर्मियों के नाम शासन को भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी