अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद हंगामा

बुधवार को प्रसव पीड़ा होने पर पूजा को उसके पिता ने शहर के जिला उद्योग रोड स्थित दयागीत अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसी दिन आपरेशन से उसने बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों के स्वस्थ होने पर स्वजन खुश थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:00 AM (IST)
अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद हंगामा
अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद हंगामा

महराजगंज: शहर के दयागीत अस्पताल में प्रसव के दो दिन बाद शुक्रवार की सुबह प्रसूता की मौत के बाद स्वजन को सूचना न देने पर हंगामा हो गया। स्वजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने चिकित्सक को हिरासत में लेकर कोतवाली उठा ले गई। निचलौल के कोर्ट मोहल्ला निवासी अनिल मद्धेशिया की पुत्री पूजा की शादी कुशीनगर जिले के पडरौना थाना क्षेत्र के मटिहनिया खुर्द में विट्टू मद्धेशिया के साथ हुई थी। पति के विदेश जाने की वजह से पूजा अपने पिता के यहां ही थी।

बुधवार को प्रसव पीड़ा होने पर पूजा को उसके पिता ने शहर के जिला उद्योग रोड स्थित दयागीत अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसी दिन आपरेशन से उसने बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों के स्वस्थ होने पर स्वजन खुश थे। गुरुवार की दोपहर चिकित्सकों ने बताया कि पूजा की तबीयत खराब हो रही है, उसे खून की आवश्यकता है। जिसपर गुरुवार की शाम एक यूनिट खून उपलब्ध कराया गया। आरोप है कि खून देने के बाद से चिकित्सकों ने किसी को मिलने से मना कर दिया। शुक्रवार की सुबह 10 बजे के बाद भी किसी को मिलने से मना कर दिया गया। अंत में जब संदेह हुआ तो पिता अनिल मद्धेशिया जबरन आइसीयू में घुस गए और तब उनके पुत्री के मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई। अस्पताल पर मौत की सूचना छिपाने की जानकारी होते ही परिजन आग बबूला हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर सदर कोतवाल मनीष कुमार सिंह, नगर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर चिकित्सक को हिरासत में ले लिया। प्रसूता की मौत की सूचना मिली है। स्वजन की तहरीर पर कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही चिकित्सक की लापरवाही के आरोपों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी पत्र भेजा गया है।

प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक, महराजगंज

chat bot
आपका साथी