पोर्टल पर सही सूचनाएं अपलोड करें

संस्थागत प्रसव पर दिया गया जोरबच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य करें पूरा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:39 PM (IST)
पोर्टल पर सही सूचनाएं अपलोड करें
पोर्टल पर सही सूचनाएं अपलोड करें

महराजगंज: सदर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधीक्षक डा. केपी सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा बैठक की गई। अधीक्षक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर स्वास्थ्य कार्यक्रमों की फीडिग में लापरवाही न बरतें। फीडिग करते समय सावधानी बरती जाए। गलत संख्या कभी न भरें। फार्मेंट के जो बिदु नहीं समझ में आए, उसमें अपने उच्चाधिकारियों से संपर्क कर जानकारी प्राप्त करके ही भरें।

बीपीएम सूर्यप्रताप सिंह ने कहा कि आशा, एएनएम स्वास्थ्य कार्यक्रमों का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाएं। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतें। बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करें। संस्थागत प्रसव पर जोर दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, परिवार नियोजन कार्यक्रम सहित स्वास्थ्य कार्यक्रमों का बेहतर ढंग से संचालन करें।

इस दौरान एएनएम अनुराधा, मंजू, दिव्या, प्रतिमा, पुनीता, विजयलक्ष्मी, निर्मला, बबिता, कौशर जहां आदि एएनएम और आशा उपस्थित रहीं। परीक्षा केंद्र के लिए पांच दिसंबर तक पोर्टल पर अपलोड करें सूचनाएं

महराजगंज: उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षा सत्र 2020-2021 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण की तिथियां जारी कर दीं हैं। केंद्र निर्धारण के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने प्रधानाचार्यों को पांच दिसंबर तक पोर्टल पर विद्यालय की सभी मूलभूत सूचनाएं अपलोड करने का निर्देश दिया है।

विद्यालयों के अपलोड किए गए सूचनाओं का 20 दिसंबर तक जिला समिति भौतिक सत्यापन पूरा करेगी और 26 दिसंबर तक डीएम को रिपोर्ट सौंपा जाएगा। इस तरह से कार्यों को पूरा करने के बाद 11 जनवरी को केंद्रों की पहली सूची जबकि नौ फरवरी को अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पांच दिसंबर तक सभी प्रधानाचार्य विद्यालय की आधारभूत सूचनाएं, सुविधाएं परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे, संशोधन करने की भी यही तारीख होगी। सूचनाएं अपलोड करने के बाद सभी प्रधानाध्यापकों को उसकी एक प्रति उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं। समिति के यह सदस्य करेंगे भौतिक सत्यापन:

संबंधित एसडीएम अध्यक्ष, डीएम द्वारा नामित अभियंत्रण विभाग अभियंता (सहायक स्तर से नीचे नहीं) सदस्य, तहसीलदार सदस्य और डीआइओएस या उनके द्वारा नामित सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक या राजकीय विद्यालय प्रधानाचार्य सदस्य सचिव होंगे।

chat bot
आपका साथी