सिसवा कस्बे में निकली राम मंदिर निर्माण निधि शोभा यात्रा

महराजगंज जिले के निचलौल क्षेत्र के बरोहिया ढाला निवासी अंजली मिश्रा ने पंद्रह वर्ष पूर्व जब संगीत के क्षेत्र में कदम रखा तो काफी चुनौतियों से सामना करना पड़ा लेकिन गुरु विष्णु प्रसाद मिश्र व हरिलाल पांडेय का सानिध्य मिला तो सुर सधने लगे और शास्त्रीय संगीत लोकगीत भजन ठुमरी व कजरी के जरिये अपनी ख्याति बना लीं। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मगहर महोत्सव बैंकाक मुंबई व तमिलनाडु मथुरा सहित कई जिले व प्रांतों में अपनी गायकी का लोहा मनवाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:38 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:38 AM (IST)
सिसवा कस्बे में निकली राम मंदिर निर्माण निधि शोभा यात्रा
सिसवा कस्बे में निकली राम मंदिर निर्माण निधि शोभा यात्रा

महराजगंज: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में जन-जन का सहयोग प्राप्त करने के उद्देश्य सिसवा नगर में सोमवार को हनुमान गढ़ी से विचार परिवार, विश्व हिदू परिषद, भाजपा एवं अन्य राष्ट्रवादी पार्टियों की अगुवाई में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में श्रीराम, लक्ष्मण, सीता एवं हनुमान की झांकियों के साथ ढोल नगाड़ा की आवाज और जय श्रीराम के नारे से पूरा शहर गूंजता रहा। सिसवा हनुमानगढ़ी से निकली शोभायात्रा गोपालनगर, अमरपुरवा, रामजानकी मंदिर, मेन मार्केट, स्टेशन रोड सहित पूरे नगर होते हुए पुन: हनुमान मंदिर पहुंची। संघ जिला सह सेवा प्रमुख अमरनाथ एवं ज्योतिष मणि ने कहा कि सर्व समाज के सहयोग से करोड़ों भारतीयों का आस्था के प्रतीक श्रीराम मंदिर निर्माण में घर-घर से सहयोग पहुंचे, इसके लिए सभी लोग मनोयोग से जुटे हुए हैं। यह अवसर हमें पांच सौ वर्षों के बाद आया है। भाजपा नेता धर्मनाथ खरवार ने कहा कि राम मंदिर राष्ट्र का गौरव है, मंदिर का निर्माण में सहयोग कर इस गौरवशाली क्षण में सहभागी बने। शोभा यात्रा के माध्यम से जन जन तक पहुंचकर लोगों की आस्था का केंद्र राम मंदिर निर्माण में सबका सहयोग प्राप्त करने का काम करेंगे। ज्योतिष मणि त्रिपाठी, धर्मनाथ खरवार, अमरनाथ खरवार, मनीष शर्मा, जितेंद्र बहादुर सिंह, नन्दन सिंह, बैजनाथ सिंह, जितेंद्र पाल सिंह, शशिकला सिंह, अरुण पटेल, संतोष शर्मा, मुन्ना, धर्मेंद्र शुक्ला आदि मौजूद रहे।

नोएडा में आज सुरों का जादू बिखेरेंगी महराजगंज की अंजली

उत्तर प्रदेश दिवस 2021 के अवसर पर नोएडा हाट, नोयडा में 26 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में महराजगंज की सुप्रसिद्ध लोकगीत गायिका अंजली मिश्रा अपने सुरों का जलवा बिखेरेंगी। इसके लिए सांस्कृतिक निदेशालय उप्र. ने उन्हें बुलावा भेजा है।

महराजगंज जिले के निचलौल क्षेत्र के बरोहिया ढाला निवासी अंजली मिश्रा ने पंद्रह वर्ष पूर्व जब संगीत के क्षेत्र में कदम रखा तो काफी चुनौतियों से सामना करना पड़ा, लेकिन गुरु विष्णु प्रसाद मिश्र व हरिलाल पांडेय का सानिध्य मिला तो सुर सधने लगे और शास्त्रीय संगीत, लोकगीत, भजन, ठुमरी व कजरी के जरिये अपनी ख्याति बना लीं। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मगहर महोत्सव, बैंकाक, मुंबई व तमिलनाडु, मथुरा सहित कई जिले व प्रांतों में अपनी गायकी का लोहा मनवाया। गायिका अंजली मिश्रा ने कहा कि बचपन से ही उन्हें गीत-संगीत से लगाव था। इसे मैं अपने करियर के रूप में चुनी और नियमित अभ्यास के जरिये आज इस मुकाम पर हूं। नोयडा में कार्यक्रम प्रस्तुत करने का अवसर मुझे मिला है। यह मेरे और जिले के लिए गौरव की बात है।

chat bot
आपका साथी