मतदाता सूची में नाम नहीं होने से आक्रोश

ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व प्रधान के इशारे पर बीएलओ ने बड़ी संख्या में लोगों का नाम सूची से काट दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:02 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:02 AM (IST)
मतदाता सूची में नाम नहीं होने से आक्रोश
मतदाता सूची में नाम नहीं होने से आक्रोश

महराजगंज: घुघली ब्लाक के अमवा भैंसी के ग्रामीणों ने मतदाता सूची में नाम नहीं होने पर आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने मंगलवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सूची से नाम कटवाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व प्रधान के इशारे पर बीएलओ ने बड़ी संख्या में लोगों का नाम सूची से काट दिया है। जबकि कुछ ऐसे लोगों का नाम जोड़ दिया है, जिनकी शादी हो गई और वह अपने मायके चली गईं हैं। लेकिन मतदान के दिन वह अपने गांव आईं और अपने मताधिकार का प्रयोग की। हम लोगों को मतदान से वंचित कर दिया गया। इस संबंध में जब बीएलओ से वार्ता की गई तो वह और उनके स्वजन मारपीट पर आमादा हो गए। बावजूद लोगों को झूठे मुकदमें में फंसा कर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। प्रकरण की जांच करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस दौरान रामदरश, सोमारी, महेंद्र, शिल्पा, विनोद, माधुरी, अशोक, मनोज, ऋषिकेश, आत्मा यादव, नगीना, बब्लू, साधना, प्रभाकर, ऋषि, मंजेश आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। दिन-भर जीत-हार की चर्चा में जुटे रहे प्रत्याशी व समर्थक

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद अब जीत हार की चर्चा को लेकर प्रत्याशी संग समर्थक जुटे रहे। हर तरफ जीत-हार की चर्चाएं तेज रहीं। मंगलवार की सुबह होते ही सड़कों पर प्रत्याशी, समर्थक और गांवों के लोगों की चौपाल लग गई। सभी मतदान की समीक्षा में करने में जुटे रहे। हालांकि जहां कई प्रत्याशी घर से ही नहीं निकलें, वहीं कई प्रत्याशी अपने रोज की दिनचर्या के अनुसार समर्थकों और ग्रामीणों से मिलकर उनका हाल जानें और मतदान करने के लिए धन्यवाद भी दिए। उन्हें इस बात की चिता नहीं थी, वह अपना मत किसे दिए। लेकिन मतदाता घर से निकल केंद्रों पर मतदान के लिए पहुंचे। इस बात की खुशी नजर आई। सिसवा, निचलौल, श्यामदेउरवा, घुघली, फरेंदा, पनियरा, नौतनवा, परतावल, बागापार, रामपुर बुजुर्ग, कोठीभार, मंगलपुर सुबह से लेकर शाम तक लोग मतदान को लेकर चर्चा करते रहें।

chat bot
आपका साथी