13 लाख लूट की जांच करने बैंक पहुंचे एसटीएफ के आइजी

एचडीएफसी बैंक की शाखा से 13 लाख रुपये की लूट की जांच करने के लिए एसटीएफ आइजी अमिताभ यश सोमवार को टीम के साथ पहुंचे। बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर दोबारा क्राइम सीन का ब्लू प्रिट तैयार किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:07 AM (IST)
13 लाख लूट की जांच करने बैंक पहुंचे एसटीएफ के आइजी
13 लाख लूट की जांच करने बैंक पहुंचे एसटीएफ के आइजी

महराजगंज: एचडीएफसी बैंक की शाखा से 13 लाख रुपये की लूट की जांच करने के लिए एसटीएफ आइजी अमिताभ यश सोमवार को टीम के साथ पहुंचे। बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर दोबारा क्राइम सीन का ब्लू प्रिट तैयार किया। करीब एक घंटे की जांच पड़ताल करने के बाद एसटीएफ टीम वापस लखनऊ लौट गई। छानबीन के दौरान पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान भी मौजूद रहे।

17 अक्टूबर की दोपहर दो बाइक पर चार नकाबपोश लुटेरे बैंक में दाखिल हुए और असलहे के दम पर कर्मचारियों के साथ ग्राहक को बंधक बना लिया। कैशियर के पास पहुंचकर काउंटर में रखा 13 लाख रुपये लूट लिए। इस घटना के पर्दाफाश में लूट की कई टीमें लगाई गई , लेकिन बदमाशों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। इस मामले में एसटीएफ गोरखपुर यूनिट भी काम कर रही थी , लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। पूर्वांचल में ताबड़तोड़ बैंक लूट की वारदात से एसटीएफ भी परेशान हो गई। पर्दाफाश के लिए खुद आइजी अमिताभ यश ने जिम्मा उठाया। पौने दो महीने की जांच पड़ताल में मिले सुराग के बारे में उन्होंने स्वाट टीम से जानकारी मांगी। एसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि लूट की वारदात में एसटीएफ भी लगी है। क्राइम सीन देखने के लिए आइजी पहुंचे थे। जांच में उपलब्ध जानकारी उसने साझा की गई।

chat bot
आपका साथी