भारतीय सीमा में प्रवेश करतीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाएं हिरासत में

कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर बार्डर से बिना पासपोर्ट व वीजा के नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाओं को गुरुवार को पुलिस ने रघुनाथपुर गांव में पकड़ लिया। उन्होंने सोनौली कोतवाली में लाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 12:08 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 12:08 AM (IST)
भारतीय सीमा में प्रवेश करतीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाएं हिरासत में
भारतीय सीमा में प्रवेश करतीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाएं हिरासत में

सोनौली: कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर बार्डर से बिना पासपोर्ट व वीजा के नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाओं को गुरुवार को पुलिस ने रघुनाथपुर गांव में पकड़ लिया। उन्होंने सोनौली कोतवाली में लाया गया है। महिलाओं ने अपना नाम रूसाना सुलटोन्यूव व इमिनोवा मावलूदा खान निवासी उज्बेकिस्तान बताया है। पुलिस ने उनके साथ नौतनवा व गोरखपुर के रहने वाले दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है।

इंस्पेक्टर शशांक शेखर राय ने बताया कि दो संदिग्ध उज्बेकिस्तान की महिलाएं सीमा पार कर भारतीय गांव रघुनाथपुर में पकड़ी गई हैं। एक महिला अपने मोबाइल फोन पर पासपोर्ट की फोटो दिखा रही है। दूसरी महिला के पास कोई दस्तावेज नहीं हैं। महिलाओं के पास कोई वीजा नहीं है। पुलिस ने उन्हें भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कराने वाले गोरखपुर जिले के सहजनवां निवासी शादाब आलम व नौतनवां थानाक्षेत्र के मुड़िला निवासी शमशुद्दीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं। इन दोनों ने महिलाओं को वाहन उपलब्ध कराया था। इनके वाहन भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उनकी मदद करने वाले सोनौली के भी एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है। हत्या के मामले में सास-ससुर गिरफ्तार

पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरा महराज निवासी रमेश उर्फ जोगी की पत्नी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के पास नहर में उतरता मिला था। बाद में स्वजन व ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया था। इस मामले में फरार चल रहे ससुर को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। रमेश की पत्नी सुरजावती हर रोज की भांति बीते रविवार की रात भी भोजन बनाकर घर के सभी सदस्यों को खिलाया व स्वयं भी भोजन करने के पश्चात सो गई थी। देर रात्रि अचानक वह बिस्तर से गायब हो गई थी। पति समेत स्वजन उसकी तलाश में निकल पड़े, कितु वह नहीं मिली। सुबह सात बजे बाहर टहलने के लिए निकले ग्रामीणों ने निर्माणाधीन नहर के पानी में शव देखा तो आसपास के गांव के भी लोग इकट्ठा हो गए। मौके पर रमेश भी पहुंचा और शव को अपनी पत्नी के रूप में पहचान किया। इसी बीच स्वजन की सूचना पर पुरंदरपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई व शव को पीएम कराने के लिए महराजगंज भेज दिया था। मृतका की मां जुगरा देवी की तहरीर पर थाना प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार राय ने पति, सास व ससुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज था। आरोपित ससुर ओरी को मनिकौरा -सिसवनिया मार्ग से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी