भारतीय नोट व अमेरिकी डालर के साथ लखनऊ के दो व्यक्ति गिरफ्तार

पकड़े गए लोगों की पहचान अतुल कुमार व संदीप सिंह निवासी लखनऊ के रूप में हुई है। उपनिरीक्षक नविराज राई ने का कहना है कि पकड़े गए लोगों को पूछताछ के लिए आंतरिक राजस्व कार्यालय इटहरी भेजा गया है। दोनों हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं।

JagranSun, 25 Jul 2021 01:43 AM (IST)
भारतीय नोट व अमेरिकी डालर के साथ लखनऊ के दो व्यक्ति गिरफ्तार

महराजगंज : पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के मोरड जिले में शुक्रवार की शाम पुलिस ने दो भारतीय नागरिकों को भारतीय रुपये व अमेरिकी डालर के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों भारतीय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले हैं। पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है। पूछताछ में मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबकि दोनों आरोपित हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं।

प्रदेश प्रहरी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक दो भारतीय नागरिक विराटनगर के रास्ते भारत से नेपाल में आ रहे थे। जब उनके पास मौजूद बैग की जांच की गई तो एक व्यक्ति के बैग में भारतीय 500 के 200 नोट (एक लाख रुपये) व दूसरे व्यक्ति के बैग से भारतीय 500 रुपये के 217 नोट (एक लाख आठ हजार पांच सौ), 100 अमेरिकी डालर के 21 नोट, 20 अमेरिकी डालर के 5 नोट, 10 अमेरिकी डालर के एक नोट व एक अमेरिकी डालर के चार नोट बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोगों की पहचान अतुल कुमार व संदीप सिंह निवासी लखनऊ के रूप में हुई है। उपनिरीक्षक नविराज राई ने का कहना है कि पकड़े गए लोगों को पूछताछ के लिए आंतरिक राजस्व कार्यालय इटहरी भेजा गया है। दोनों हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं।

एसडीएम की छापेमारी में शराब बरामद

महराजगंज : लाकडाउन का अनुपालन कराने क्षेत्र में निकले नौतनवा एसडीएम रामसजीवन मौर्य शनिवार को नौतनवा नवीन मंडी के समीप एक दुकान खुली हुई देख रुक गए। उनके वाहन को देख हाथों में शराब पीने वाले लोग इधर-उधर भागने लगे। उस दौरान अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। वहीं दुकानदार भी मौका देख फरार हो गया। जांच पड़ताल में दुकान व कार में छिपाकर रखी गई नेपाली, देसी, अंग्रेजी व बीयर के केन भारी मात्रा में बरामद किया गया। एसडीएम ने बताया कि भ्रमण के दौरान नगर पालिका घनश्याम नगर वार्ड की एक दुकान का आधा शटर डाउन कर खिलाने-पिलाने का सिलसिला जारी था। गाड़ी रुकते ही लोग भाग खड़े हुए। एसडीएम ने बताया पांच बोतल देसी, 36 बोतल नेपाली, अंग्रेजी के 52 बोतल व बीयर के 68 केन बरामद किए गए हैं। जिनको उठाकर थाने पर लाया गया है, अग्रिम कार्रवाई के लिए आबकारी इंसपेक्टर संदीप नाथ त्रिपाठी को निर्देशित किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.