दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

महराजगंज में दो संक्रमितों की मौत, 122 नए पाजिटिव

महराजगंज में दो संक्रमितों की मौत, 122 नए पाजिटिव

महराजगंज जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमित 122 नए मरीज पाए गए हैं जबकि दो महिलाओं क

JagranWed, 19 May 2021 12:55 AM (IST)

महराजगंज: जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमित 122 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि दो महिलाओं की मौत हो गई। उधर कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने के बाद सोनौली नगर पंचायत में चार व नौतनवा नगर पालिका में 14 कंटेनमेंट जोन घोषित कर सभी रास्तों की बैरिकेडिग कर सील कर दी गई है। साथ ही दो दिनों में तीन कर्मियों की मौत होने पर डाकघर धानी को एक सप्ताह के लिए सील किया गया है। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 11742 हो गई है। 9766 मरीजों के सेहत में सुधार हो चुका है। बेलवा तिवारी निवासी सुनीता त्रिपाठी और परतावल क्षेत्र के बलुआभार निवासी सिताबुन निशा की मौत के साथ जनपद में अब कुल मृतकों का आंकड़ा 112 तक पहुंच गया है। नौतनवा संवाददाता के अनुसार सोनौली अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने बताया कि कस्बा के गांधी नगर, राहुल नगर, जानकी नगर व वाल्मिकी नगर वार्ड में 13 संक्रमित मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवागमन बाधित कर दिया गया है। ईओ वीरेंद्र कुमार राव ने बताया कि नगर में 57 संक्रमित पाए जाने पर 12 वार्डों में 14 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें इंदिरानगर, विष्णुपुरी, मधुबन नगर, उस्माननगर, शास्त्रीनगर, सिद्धार्थनगर, महेंद्र नगर, गौतमबुद्ध नगर, राहुल नगर, जानकी नगर, राजेंद्र नगर व नानक नगर वार्ड को सील की गई है। उन्होंने कहा कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को जरूरत के सामान उपलब्ध कराएं जाएंगे। धानी संवाददाता के अनुसार धानी उप डाकघर में कार्यरत तीन कर्मचारियों में वीपीएम बैसार, पोस्टमैन सिकंदरा जीतपुर व पोस्टमैन महदेवा की लगातार दो दिनों के अंदर मौत हो गई। बताया जाता है कि वीपीएम बैसार, पोस्टमैन सिकंदरा जीतपुर कोरोना संक्रमित थे, जबकि पोस्टमैन महदेवा एक माह से बीमार चल रहे थे। डाक निरीक्षक आनंदनगर आरके यादव ने बताया कि डाकघर को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया गया। सभी कर्मचारियों को कोविड टेस्ट कराने के साथ ही आइसोलेट रहने तथा किसी प्रकार की दिक्कत होने पर चिकित्सक से संपर्क करने का सुझाव दिया गया है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1864 हो गई है। अस्पतालों में 102 मरीज भर्ती हैं। जिनका इलाज चल रहा है। सांस की तकलीफ से व्यक्ति की मौत, समाजसेवी ने कराया अंतिम संस्कार

लक्ष्मीपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिसवनिया निवासी 45 वर्षीय रामशरण को सोमवार की रात सांस की तकलीफ होने पर सीएचसी लक्ष्मीपुर में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज शुरू होने से पहले ही उनकी मौत हो गई। एंबुलेंस से मरीज के साथ आया तीमारदार मौके की नजाकत भांप फरार हो गया। चिकित्सक डा. शास्वत सेन गुप्ता ने मामले की जानकारी पुरंदरपुर पुलिस को दी। बावजूद इसके रात्रि नौ बजे से अगले दिन सुबह 10 बजे तक मृतक की सुधि लेने कोई नहीं पहुंचा। समाजसेवी रामसहाय पांडेय ने सीएचसी से शव को मंगाकर उसका अंतिम संस्कार कराने की पहल की । उनके इस नेक पहल की हर ओर सराहना हो रही है। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के परिवार में कोई दूसरा सदस्य नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.