तमंचा व कारतूस के साथ दो अंतरजनपदीय वाहन चोर गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि दूसरे बाइक सवार की तलाशी लेने के दौरान एक कट्टा 12 बोर और दो कारतूस बरामद हुआ। बाद में पता चला बाइक चोरी की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 11:11 PM (IST)
तमंचा व कारतूस के साथ दो अंतरजनपदीय वाहन चोर गिरफ्तार
तमंचा व कारतूस के साथ दो अंतरजनपदीय वाहन चोर गिरफ्तार

महराजगंज: कोल्हुई पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो अंतरजनपदीय चोरों को असलहा व चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया। कोल्हुई थाना क्षेत्र के महराजगंज- सिद्धार्थनगर जनपद के सीमा पर जिगिनिहा बैरियर पर लोटन से आ रही एक बाइक को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। जिस पर बाइक सवार युवक गाड़ी छोड़ भागने लगा। पुलिस ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया। पकड़े गए युवक ने अपना नाम बीरु बारी पुत्र अलगू बारी निवासी ग्राम गढमोरे थाना मोहाना जनपद सिद्धार्थनगर बताया।

अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि दूसरे बाइक सवार की तलाशी लेने के दौरान एक कट्टा 12 बोर और दो कारतूस बरामद हुआ। बाद में पता चला बाइक चोरी की है। उस युवक ने अपना नाम राजकुमार यादव उर्फ भोला पुत्र राम निवास निवासी ग्राम गढमोरे थाना मोहाना जनपद सिद्धार्थनगर बताया। दोनों ने बताया कि वह बाइक से जिलों में ट्राली खरीदने के बहाने रैकी करते हैं और मौका देखते ही उसे चोरी कर लेते थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चार प्रेशर ट्राली, एक चोरी का ट्रैक्टर भी बरामद किया। जिसे बीरु चला रहा था। उसने बताया कि एक ट्राली बड़गो थाना कोल्हुई, दो ट्राली नौगढ़ से चोरी की है। जिसे सिकरी बाजार में छिपाकर रखी है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष कोल्हुई रामसहाय चौहान, हेड कांस्टेबल गोविद तिवारी, चंद्र भूषण तिवारी, सुनील यादव, गिरजेश यादव, विशाल सिंह, विनय सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

चौक थाने से शातिर अपराधी फरार, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

महराजगंज: मंगलवार की सुबह चौक थाना परिसर में स्थित शौचालय का रोशनदान तोड़ शातिर अपराधी फरार हो गया। उक्त अपराधी को क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार को पकड़कर चौक पुलिस को सुपुर्द किया था। थाना परिसर से अपराधी के फरार होने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने के आरोप में चौक थानाध्यक्ष अरुण दुबे को लाइन हाजिर कर दिया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार की रात नेपाल निवासी शातिर अपराधी राजमन चौहान को पकड़ा था। पूछताछ के दौरान उसने भारतीय स्टेट बैंक दरहटा के ग्राहक सेवा केंद्र केवलापुर में हुई चोरी सहित कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की थी। पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच की टीम उसे चौक पुलिस को सौंप उसके बताए अनुसार कई मामलों के खुलासे में जुटी थी। इसी दौरान मंगलवार की सुबह मौका देखकर अपराधी शौचालय का रोशनदान तोड़कर फरार हो गया। शातिर अपराधी के फरार होते ही पुलिस टीम उसके धर पकड़ में जुट गई। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया है। शातिर अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी