नेपाल में अवैध रुपये के साथ भारतीय युवक सहित दो गिरफ्तार

पकड़े गए भारतीय युवक की पहचान ग्राम ठूठीबारी के टोला मरचहवा निवासी समीर खान व नेपाली युवक की पहचान पाल्हिनंदन गांव पालिका वार्ड नंबर दो के योगेन्द्र यादव के रूप में हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपितों को अग्रिम कार्रवाई लिए राजस्व कार्यालय भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:08 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:08 AM (IST)
नेपाल में अवैध रुपये के साथ भारतीय युवक सहित दो गिरफ्तार
नेपाल में अवैध रुपये के साथ भारतीय युवक सहित दो गिरफ्तार

महराजगंज: नेपाल के नवलपरासी जिले के बर्दघाट पुलिस ने भटवलिया बाजार से सोमवार को नौ लाख भारतीय व 18 लाख पचास हजार नेपाली रुपये के साथ एक भारतीय व एक नेपाली युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी जिला प्रहरी कार्यालय के सूचना अधिकारी डीएसपी राजू लामा ने दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक नेपाली नंबर की बाइक से जा रहे थे। पुलिस ने शक के आधार पर रोककर तलाशी ली तो उनके पास एक झोला बरामद हुआ। जिसकी तलाशी लेने पर उसमें नौ लाख भारतीय व 18 लाख पचास हजार नेपाली रुपये बरामद हुआ। पकड़े गए भारतीय युवक की पहचान ग्राम ठूठीबारी के टोला मरचहवा निवासी समीर खान व नेपाली युवक की पहचान पाल्हिनंदन गांव पालिका वार्ड नंबर दो के योगेन्द्र यादव के रूप में हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपितों को अग्रिम कार्रवाई लिए राजस्व कार्यालय भेज दिया गया है।

युवक पर कुदाल से प्रहार कर किया घायल

महराजगंज: नौतनवा थाना क्षेत्र के नगर पालिका गौतम बुद्ध नगर वार्ड में सोमवार देर शाम मजदूरी मांगने पर एक युवक को व्यक्ति ने कुदाल से प्रहार कर घायल कर दिया। आसपास लोगों की मदद से एक निजी अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार कर चिकित्सक ने रेफर कर दिया। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया और कुदाल भी बरामद कर लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नेपाल निवासी सोमई सोमवार शाम 7:30 बजे खेत में रोपाई की मजदूरी मांगने आलम के घर आया था। जिससे मजदूरी की बात को लेकर कहा सुनी होने लगी। जिससे गुस्साए व्यक्ति ने कुदाल से वार कर दिया। जिससे युवक लहूलुहान होकर भूमि पर गिर चिल्लाने लगा। इस घटना को सुनकर आसपास की भारी भीड़ जमा हो गई। सोमई महीनों से नेपाल से आकर नौतनवा में जगह-जगह मजदूरी करता था। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित आलम पुलिस हिरासत में है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

सराफा की दुकान पर आभूषण खरीदने के बहाने चोरी

महराजगंज: बृजमनगंज कस्बा के धानी मोड़ पर स्थित सराफा की दुकान पर पहुंचे उचक्के जेवर देखने के बहाने चोरी कर भागने लगे। दुकानदार के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने पीछा करते हुए बाइक सहित एक को पकड़ लिया। जबकि दूसरा दौड़ते हुए लेदवा की तरफ फरार हो गया। सोमवार को संजय वर्मा की दुकान पर बाइक से दो लोग पहुंचे। दुकान पर मौजूद संजय वर्मा के पुत्र से जेवर दिखाने के लिए बोले और सामान देखने के बाद एक व्यक्ति ने 350 रुपये का सामान लेकर रुपया भी दे दिया। फिर और जेवर दिखाने के लिए बोला। दुकानदार जेवर दिखाया तो वे जेवर ले कर बाइक से भागने लगे। थानाध्यक्ष कमलेश प्रताप सिंह ने बताया कि जेवर देखने के बहाने भागने की कोशिश में एक को बाइक सहित पकड़ लिया गया, जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी