हक के लिए एकजुट होकर आवाज उठाएं व्यापारी

विशिष्ट अतिथि प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने कहा कि आने वाले चुनाव में व्यापारी निर्णायक भूमिका निभाकर भाजपा को उखाड़ फेकेंगे। प्रदेश सचिव एवं गोरखपुर-बस्ती मंडल प्रभारी विजय कुमार जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने व्यापारियों के साथ छल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:38 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:38 AM (IST)
हक के लिए एकजुट होकर आवाज उठाएं व्यापारी
हक के लिए एकजुट होकर आवाज उठाएं व्यापारी

महराजगंज: समाजवादी व्यापार सभा के तत्वावधान में गोरखपुर-बस्ती मंडलीय सम्मेलन का आयोजन नगर के एक मैरज हाल में किया गया। मुख्य अतिथि समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष व सहारनपुर के विधायक संजय गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार का रवैया व्यापारियों के प्रति अत्यंत संवेदनहीन है। प्रशासन और कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। इसलिए व्यापारी को अपने हक के लिए एकजुट होकर आवाज उठाने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने कहा कि आने वाले चुनाव में व्यापारी निर्णायक भूमिका निभाकर भाजपा को उखाड़ फेकेंगे। प्रदेश सचिव एवं गोरखपुर-बस्ती मंडल प्रभारी विजय कुमार जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने व्यापारियों के साथ छल किया है।

इससे पूर्व महराजगंज जिला अध्यक्ष विनोद गुप्ता, गोरखपुर जिला अध्यक्ष अमर अग्रहरि, कुशीनगर जिला अध्यक्ष रामानंद गुप्ता, देवरिया जिला अध्यक्ष वासुदेव वर्मा, संतकबीर नगर जिला अध्यक्ष रघुनंदन राम साहू, गोरखपुर महानगर अध्यक्ष रैलेश गुप्ता ने अपनी-अपनी जिला कमेटी व विधानसभा कमेटी की समीक्षा कराई। इसी क्रम में विजय जायसवाल व चौक बाजार के वरिष्ठ व्यापारी राज किशोर जायसवाल के नेतृत्व में 300 व्यापारियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखलाल प्रसाद जायसवाल और संचालन मीडिया प्रभारी महेंद्रानंद जायसवाल ने किया। सपा जिलाध्यक्ष अमिर खान, गौरी शंकर गुप्ता, स्वर्ण मद्धेशिया, राम कुमार जायसवाल, ब्रिदेश कन्नौजिया, अनिल मद्धेशिया, विनोद जायसवाल, भोला जायसवाल, श्याम अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मांगों को लेकर छात्रसभा ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष सूरज यादव के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम में बदलाव के कारण पुरानी किताबों की जगह नई किताबों की व्यवस्था की जाए। वाचनालय की व्यवस्था की जाए। स्नातक प्रथम वर्ष में सीट वृद्धि की जाए। कमजोर वर्ग के छात्रों का दाखिला शून्य फीस पर हो। छात्रसंघ चुनाव तिथि जल्द से जल्द घोषित की जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी में छात्रों की शैक्षिक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होने के साथ ही अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। वर्तमान परिवेश में आमजन का जीवनयापन अव्यवस्थित है। ऐसे समय में सरकार द्वारा जीरो फीस की सुविधा समाप्त करना छात्रों के अधिकारों पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मांगें पूरी न होने की स्थिति में छात्रसभा आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इस दौरान मंदीप पटेल, शुभम मोदनवाल, सत्यम पटेल, असलम खान, राजेश निषाद, अवध शर्मा, सत्येंद्र प्रताप यादव, आदित्य सिंह, गुड्डू यादव, सुशील आर्या, राजकुमार यादव, ऋषभ दुबे, आशीष यादव, प्रदीप गौड़, अखिलेश, रौनियार लालू यादव, जितेंद्र यादव, आलोक त्रिपाठी, राजेश यादव, मुन्ना यादव, उमाकांत यादव, लवी मोदनवाल, प्रदीप कुमार उपस्थित रहे।

देश के विकास में युवाओं का सहयोग जरूरी

महराजगंज: नौतनवा विकास खंड क्षेत्र के सेखुआनी गांव में मूल आदिवासी जनजाति कल्याण संस्थान की देखरेख में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं के समाज सेवा व देश सेवा के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की गई। अध्यक्ष विजय बहादुर चौधरी ने कहा कि युवा शक्ति के मामले में हमारा देश काफी आगे है। जरूरत है युवाओं को संगठित एवं सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की। इसके लिए कठिन परिश्रम की नहीं, बल्कि छोटे छोटे प्रयासों की आवश्यकता है। थारू जनजागृति सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि हमें समस्याओं के समाधान के लिए संगठित होकर प्रयास करने की जरूरत है। गांवों के गरीब, असहाय लोगों के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य की जरुरी सहायता उपलब्ध कराकर हम उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने में बेहतर योगदान कर सकते हैं। राधा रमण चौधरी, भोला चौधरी, अगस्त मुनि चौधरी, अवध बिहारी चौधरी, अत्रमुनि चौधरी, दिनेश चौधरी, भवानी शंकर, रमेश, सीताराम, बैजनाथ चौधरी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी