युवक से 60 हजार रुपये की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

दो दिन पूर्व उसके मोबाइल पर सैनिटाइजर खरीदने को लेकर फोन आया। फोन करने वाले ने अपना पता सेना के मेजर के रूप में दिया। सैनिटाइजर का दाम पूछने के बाद उसने रुपये देने के लिए उसके मोबाइल पर एक क्यूआर कोड भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:39 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:39 AM (IST)
युवक से 60 हजार रुपये की ठगी, पुलिस जांच में जुटी
युवक से 60 हजार रुपये की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

महराजगंज: खुद को सेना का मेजर और हवलदार बताकर दो साइबर ठग ने नौतनवा क्षेत्र के संपतिहा निवासी युवक से 60 हजार रुपये की ठगी कर ली। दोनों साइबर ठग ने युवक से सैनिटाइजर खरीदने के नाम पर संपर्क किया था। उसे झांसे में लेकर उसके खाते से रुपये उड़ा दिए। सूचना के बाद महराजगंज साइबर सेल की पुलिस आरोपितों की जांच में जुट गई है। पीड़ित संदीप कुमार सिंह ने बताया कि संपतिहा चौराहे पर उसकी दुकान है। लोगों की सुविधा के लिए दुकान के बाहर मोबाइल नंबर भी अंकित है।

दो दिन पूर्व उसके मोबाइल पर सैनिटाइजर खरीदने को लेकर फोन आया। फोन करने वाले ने अपना पता सेना के मेजर के रूप में दिया। सैनिटाइजर का दाम पूछने के बाद उसने रुपये देने के लिए उसके मोबाइल पर एक क्यूआर कोड भेजा। क्यूआर कोड को स्कैन करने के बाद उसने खाता सत्यापित करने के लिए पांच भेजने की बात कही। पांच रुपये भेजने के तुरंत बाद संदीप के खाते में 10 रुपये रिफंड के तौर पर वापस आ गए। ऐसे में जब संदीप को पूर्ण विश्वास हो गया तो आरोपितों के कहने पर संदीप ने 17500 रुपये भेज दिए। लेकिन वह वापस नहीं हुआ, अब रुपये वापस करने के लिए दूसरी बार में 8000, तीसरी बार में 10 हजार और चौथी बार में 24999 की धनराशि आरोपितों के कहे अनुसार संदीप ने भेज दिया। कुल 60500 रुपये चले जाने के बाद खुद को मेजर और सेना का हवलदार बता रहे आरोपितों ने अपना फोन बंद कर लिया।

खड़ी ट्रक से टकराई पिकअप, छह घायल

महराजगंज: निचलौल-सिदुरिया मार्ग स्थित दकमी गांव के सामने शुक्रवार की रात करीब 11 बजे खड़ी ट्रक में एक अनियंत्रित पिकअप टकरा गई, जिसमे सवार छह लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लोगों की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में भर्ती कराया गया। सिदुरिया की ओर से बैंडवाला एक पिकअप कोतवाली ठूठीबारी क्षेत्र के गांव लोहरौली में बारात जा रही थी। अभी पिकअप दमकी गांव के सामने पहुंची थी। इसी बीच वह अनियंत्रित होकर खड़ी ट्रक में घुस गई। जिसमें सवार नैना, निवासी कोहाती पलटन बाजार, श्रीकांत निवासी सेखुई, बाबूराम निवासी रामपुर बुजुर्ग, कृष्ण कुमार शर्मा, तस्लीम अंसारी व शंभू शर्मा निवासी निचलौल गंभीर रूप से घायल हो गए। थाना प्रभारी निर्भय सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी