तीन गांवों में पूरा हुआ टीकाकरण का लक्ष्य

महराजगंज मेरा गांव कोरोनामुक्त गांव अभियान के तहत सदर तहसील के तीन ग्राम पंचायतों ने 45 वष

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:59 PM (IST)
तीन गांवों में पूरा हुआ टीकाकरण का लक्ष्य
तीन गांवों में पूरा हुआ टीकाकरण का लक्ष्य

महराजगंज : मेरा गांव कोरोनामुक्त गांव अभियान के तहत सदर तहसील के तीन ग्राम पंचायतों ने 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों का टीकाकरण करने में प्रदेश में सबसे पहले लक्ष्य पूरा करने वाले गांव का दर्जा प्राप्त किया है।

12 जून तक कराए गए सर्वे के अनुसार सदर तहसील के रामपुर बुजुर्ग, गिदहा और बेइलिया का नाम प्रदेश स्तर पर सबसे पहले लक्ष्य प्राप्ति में चयनित हुआ है। इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने सीडीओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई देते हुए अन्य गांवों में भी लक्ष्य प्राप्ति के लिए निर्देश दिए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि सदर तहसील के रामपुर बुजुर्ग, गिदहा व बेइलिया में छह जून से 12 जून तक अभियान चलाया गया। प्रत्येक ग्राम पंचायतों में अधिकारियों को नामित करते हुए स्वास्थ्य की टीम की मदद से लोगों का टीकाकरण कराया गया। 600 लोगों की जांच की गई। इस दौरान गांव की मतदाता सूची, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की रजिस्टर में अंकित लोगों की सूची से देखकर कर एक-एक लोगों को टीका लगाया गया है। तीन ग्राम पंचायतों में 45 वर्ष से अधिक के 1700 महिलाओं, पुरुषों व वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया गया है। वहीं 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच के कुल 500 युवक, युवतियों को टीका लगा है।

जिले के फरेंदा, बृजमनगंज, धानी, निचलौल, परतावल व पनियरा ब्लाक के दो-दो गांवों में टीकाकरण और जांच शिविर लगाकर इन गांवों को भी सौ फीसद टीकाकरण से संतृप्त किया जाएगा।

--

कांग्रेसियों ने कोरोना किट का किया वितरण

महराजगंज: कोल्हुई कस्बे में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने 12 गांवों के सैकड़ों लोगों को कोरोना किट बांटा।

उन्होंने भाजपा सरकार पर कोरोना की रोकथाम में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। कहा कि प्रियंका गांधी की पहल पर कार्यकर्ताओं ने घर- घर इस किट को पहुंचाने का काम किया है। वरिष्ठ नेता नागेन्द्र प्रसाद शुक्ल ने कहा कि देश के हर नागरिक स्वस्थ रहें, यही पार्टी का मुख्य उद्देश्य है और इसका सार्थक परिणाम आम जनता के बीच आ रहा है।

हृदय पांडेय, राकेश मणि, कृष्ण शंकर उपाध्याय, हनुमान प्रसाद, किताबुल्लाह, राजीव पांडेय, प्रिस जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी