महराजगंज में प्रत्येक दिवस नौ हजार टीकाकरण का लक्ष्य

सीडीओ ने कहा कि गांव में पहले ग्राम प्रधान के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जाए तथा आशा एएनएम आंगनबाडी निगरानी समिति की सभी सदस्य व कोटेदार के साथ गांव में भ्रमण कर टीकाकरण कराया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:21 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:21 AM (IST)
महराजगंज में प्रत्येक दिवस नौ हजार टीकाकरण का लक्ष्य
महराजगंज में प्रत्येक दिवस नौ हजार टीकाकरण का लक्ष्य

महराजगंज: मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव अभियान को लेकर सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने कलक्ट्रेट सभागार में टीकाकरण के नोडल अधिकारियों के साथ की। बैठक में सीडीओ ने टीकाकरण का लक्ष्य जारी करते हुए प्रत्येक दिवस नौ हजार टीका लगाने का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। सीडीओ ने कहा कि ग्रामीण से लेकर शहर तक 18 प्लस के सभी को टीका लगे। हमें यह सुनिश्चित करना होगा। एक भी व्यक्ति अगर टीकाकरण से छूटता है तो हमारा अभियान अधूरा होगा।

सीडीओ ने कहा कि गांव में पहले ग्राम प्रधान के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जाए, तथा आशा, एएनएम, आंगनबाडी, निगरानी समिति की सभी सदस्य व कोटेदार के साथ गांव में भ्रमण कर टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने बृजमनगंज ब्लाक क्षेत्र के ग्राम सभा विश्रामपुर व गोपालपुर के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि प्रथम दिन में एक भी टीकाकरण नहीं हुआ तो स्वास्थ्य कर्मी काफी निराश हुए। दूसरे दिन जागरूकता के बाद 10 लोगों को टीका लगा और उसके बाद तीसरे दिन पूरा गांव ही लाइन में लग गया था। इसमें देखने को मिला कि लोगों में टीका को लेकर भ्रम बरकरार है । हमें इसी भ्रम को तोड़कर कोरोना से जंग जीतना है।

सीडीओ ने नौतनवा व लक्ष्मीपुर ब्लाक के लिए एसडीएम नौतनवा को निर्देशित किया कि आप स्वयं एहतियात बरतें तथा भ्रमण कर जानकारी प्राप्त करें। टीकाकरण में कहा लापरवाही हो रही है और उसपर उचित कार्रवाई भी करें। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव, जिला गन्ना अधिकारी जगदीश चंद यादव, पीओ डूडा प्रदीप शुक्ला, उपायुक्त उद्योग प्रभात कुमार यादव, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी शिवदत्त, सहायक अभियंता लघु सिचाई अनिल मिश्रा, जिला क्रीड़ाधिकारी कर्मवीर सिंह यादव, वाणिज्य कर अधिकारी विवेक कुमार त्रिपाठी, वाणिज्य कर अधिकारी मानवेंद्र सिंह, सदर एसडीएम साईं तेजा सिलम, एसडीएम नौतनवा रामसजीवन मौर्य, निचलौल प्रमोद कुमार, अपर एसडीएम अविनाश कुमार, डीआइओएस अशोक कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी