कार्रवाई के लिए भाकियू ने सौंपा ज्ञापन

महराजगंज जमुई कला में बरामद नशीली दवा के मामले में कार्रवाई को लेकर भारतीय किसान यूनिय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 12:57 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 12:57 AM (IST)
कार्रवाई के लिए भाकियू ने सौंपा ज्ञापन
कार्रवाई के लिए भाकियू ने सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: जमुई कला में बरामद नशीली दवा के मामले में कार्रवाई को लेकर भारतीय किसान यूनियन (अम्बावत) ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। यूनियन के प्रदेश संगठन मंत्री नीरज कुमार मिश्र के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अपर उप जिलाधिकारी को सौंपकर औषधि निरीक्षक की भूमिका की जांच की मांग की।

प्रदेश संगठन मंत्री ने कहा कि दो साल पूर्व भारत मेडिकल स्टोर के नाम से विभाग ने लाइसेंस दिया था। उस समय भी छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर नशीली दवाएं बरामद हुईं थी। जिसके कारण उसके लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया था। फिर उसी व्यक्ति को आयुष मेडिकल स्टोर के नाम से लाइसेंस किस नियम के तहत निर्गत किया गया। निचलौल, गड़ौरा, बहुआर, ठूठीबारी, बरगदवा, भगवानपुर, सोहगीबरवा आदि स्थानों पर कुछ मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाओं की बिक्री होने की शिकायत आइजीआरएस के माध्यम से कई बार की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष रामप्रवेश, भरत वर्मा, ब्रजेश शर्मा, बाबूलाल चौहान, राजकिशोर चौहान, अर्जुन प्रजापति, दीनानाथ, जनार्धन, मंगलेश पांडेय, मदन, प्रेमसागर, प्रेमचंद दुबे आदि शामिल रहे।

--

प्रधानों ने की महाव समस्या के समाधान की मांग

परसामलिक : महाव नाले के टूटे तटबंध की मरम्मत व कराए गए कार्यों के भुगतान की मांग को लेकर तटवर्ती गांवों के ग्राम प्रधानों ने बुधवार को एसडीएम नौतनवा रामसजीवन मौर्य से मिलकर ज्ञापन सौंपा तथा समस्या के समाधान की मांग की।

उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में प्रधानों ने कहा है कि भारी बारिश के कारण महाव का तटबंध पांच स्थानों पर टूट गया था। नाले की बाढ़ से झिगटी, खैरहवा दुबे, अमहवा, देवघट्टी, विशुनपुरा गांव के किसानों की फसल प्रभावित हो गई है। समस्या के समाधान के लिए जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने तत्कालीन खंड विकास अधिकारी नौतनवा को टूटे तटबंध की मरम्मत के लिए निर्देशित किया था। दो ग्राम सभाओं झिगटी व खैरहवा दुबे गांव के सामने टूटे तटबंध का मरम्मत कार्य मनरेगा से पूर्ण करा लिया गया है। अमहवा, विशुनपुरा में मरम्मत कार्य अवशेष है। तत्कालीन खंड विकास अधिकारी का स्थानांतरण दूसरे ब्लाक में हो जाने से मरम्मत कार्य एवं मजदूरों का भुगतान अवशेष पड़ा है। मौजूदा खंड विकास अधिकारी द्वारा तटबंध मरम्मत व भुगतान में रुचि नहीं लिए जाने से समस्या बनी हुई है। उन्होंने लिखा है कि यदि अमहवा व विशुनपुरा के सामने महाव के टूटे तटबंध की मरम्मत व कराए गए कार्यों का भुगतान नहीं हुआ तो 18 अगस्त को महाव नाला पुल के पास धरना देने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। मुफ्ती अख्तर रजा, अजय रौनियार, अमरनाथ यादव, चंद्रशेखर सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी