देश की सुरक्षा में सैनिकों का योगदान महत्वपूर्ण

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि ईवीएम एंव वीवीपैट की फ‌र्स्ट लेविल चेकिग कार्य का माक पोल बीईएल बैंगलोर के इंजीनियर्स द्वारा आठ व नौ दिसंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थिति ईवीएम व वीवीपैट गोदाम भवन में किया जाएगा। सुबह प्रात नौ बजे से सभी राजनैतिक पार्टियों के अध्यक्ष मंत्री को उपस्थित रहने के लिए पत्र जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:05 PM (IST)
देश की सुरक्षा में सैनिकों का योगदान महत्वपूर्ण
देश की सुरक्षा में सैनिकों का योगदान महत्वपूर्ण

महराजगंज: डीएम सत्येन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर सशस्त्र सेवारत तथा सेवानिवृत्त सैनिकों के साथ बैठक की। इस दौरान शहीद सैनिकों के स्वजन के पुर्नवास के लिए सशस्त्र झंडा टिकट डीएम को जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल धीरेन्द्रनाथ राय द्वारा लगाया गया। डीएम ने कहा कि देश की सुरक्षा में सैनिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है और इनकी सुरक्षा और सम्मान हम सभी की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि कोविड 19 महामारी की रोकथाम के लिए पूर्व सैनिकों तथा उनके स्वजन के आश्रितों को कोविडरोधी टीका अवश्य लगवा दें, जिससे उनकी सुरक्षा के साथ, कोरोना की नई प्रकार ओमिक्रोन से भी सुरक्षा की जा सके। जिन्हें पहली डोज लग चुका है, उन्हें द्वितीय डोज भी समय से लगवाएं।

पूर्व सेवानिवृत्त सैनिकों ने अपनी समस्याओं को अवगत कराया। डीएम ने समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को सुझाव दिया कि संबंधित अधिकारी से मिलकर निस्तारण कराया जाए।

बैठक में कैप्टन मो. सिद्दीकी, एसबी गुरंग, हरि बहादुर, मान सिंह गुरंग, कैप्टन जहीर खान, मेजर राम बहादुर थापा, राम बहादुर, पूरन सिंह, कार्यालय अभिकर्ता विजय यादव सहित कई सेवानिवृत्त सैनिक उपस्थित रहे। कोरोना, ओमिक्रोन के नियंत्रण के लिए धारा 144 लागू

अपर जिलाधिकारी डा. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि जनपद में वैश्विक महामारी कोरोना, ओमिक्रोन के नियंत्रण के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 निषेधाज्ञा लागू की गई है।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य कोविड की सैंपलिंग, थर्मल स्कैनिंग स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम द्वारा की जाए। संबंधित तहसील के उप जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक संयुक्त टीम के साथ निरीक्षण कर रिपोर्टिंग करेंगे। कोई व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह नही फैलाएगा। रेस्टोरेंट, बार, छविगृह, शासकीय कार्यालयों एंव सार्वजनिक स्थानों, पर असलहा वर्जित रहेगा। ईवीएम एवं वीवीपैट का माक पोल आज

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि ईवीएम एंव वीवीपैट की फ‌र्स्ट लेविल चेकिग कार्य का माक पोल बीईएल बैंगलोर के इंजीनियर्स द्वारा आठ व नौ दिसंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थिति ईवीएम व वीवीपैट गोदाम भवन में किया जाएगा। सुबह प्रात: नौ बजे से सभी राजनैतिक पार्टियों के अध्यक्ष, मंत्री को उपस्थित रहने के लिए पत्र जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी