शिक्षक हितों के लिए दृढ़ संकल्पित: उपेन्द्र

उपेंद्र पांडेय जैसे ही अपनी कर्मस्थली रामपुर बल्डीहा पहुंचे वैसे ही शिक्षकों ने उनका जोरदार स्वागत व सम्मान किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:55 AM (IST)
शिक्षक हितों के लिए दृढ़ संकल्पित: उपेन्द्र
शिक्षक हितों के लिए दृढ़ संकल्पित: उपेन्द्र

महराजगंज: जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उपेन्द्र पांडेय का गुरुवार को न्याय पंचायत रामपुर बल्डीहा में शिक्षकों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। उपेंद्र पांडेय जैसे ही अपनी कर्मस्थली रामपुर बल्डीहा पहुंचे, वैसे ही शिक्षकों ने उनका जोरदार स्वागत व सम्मान किया। अपने प्रिय नेता को पाकर शिक्षकों के चेहरे पर खुशी मिली। शिक्षकों के सम्मान से अभिभूत पांडेय की आंखों में उनके लिए कुछ कर गुजरने का भाव स्पष्ट झलक रहा था। सम्मान से अह्लादित पांडेय शिक्षकों के बीच काफी सहृदय दिखे। शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम शिक्षकों के सम्मान पर कभी आंच नहीं आने देंगे। शिक्षक हितों के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं। किसी भी दशा में शिक्षकों के साथ संगठन अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगा। जरूरत पड़ी तो सड़क से लेकर सदन तक शिक्षक हितों की लड़ाई लड़ी जाएगी।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष पूनम मिश्रा, प्रियमदा पांडेय, अनिल कुमार, सजेंद्र सिंह, शीतल मिश्र, मिथलेश गुप्ता, सर्वेश गोंड, एके तिवारी एवं प्रदीप कुमार मिश्र आदि उपस्थित रहे। 47 शिक्षकों का पारस्परिक स्थानांतरण

महराजगंज: बेसिक शिक्षा में पारस्परिक स्थानांतरण तहत गैर जिला स्थानांतरण की शासन की सूची में नाम शामिल होने पर शिक्षकों के चेहरे खिल गए हैं। गुरुवार को जिले के 47 शिक्षकों ने इसका लाभ लिया है। बीएसए ओपी यादव ने बताया कि सभी 47 शिक्षकों को जिले से रिलीव कर दिया गया है।

गैर जिला स्थानांतरण की सामान्य प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पारस्परिक स्थानांतरण के तहत 126 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आवेदन किया था। शासन स्तर पर हुए परीक्षण के बाद केवल 47 शिक्षकों को गैर जिलों के लिए छोड़ दिया गया है। इसके सापेक्ष गैर जिलों से अभी मात्र 34 शिक्षकों ने ही आकर जिले में कार्यभार ग्रहण किया है।

chat bot
आपका साथी