मांगों को लेकर शिक्षकों ने सदर विधायक को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में पुरानी पेंशन बहाली शिक्षकों की पदोन्नति और जनपद के भीतर पारस्परिक स्थानांतरण छात्रों की डीबीटी फीडिग शिक्षकों से न कराकर बीआरसी पर तैनात कंप्यूटर आपरेटरों से कराए जाने कैशलेस चिकित्सा सुविधा मृतक आश्रित पाल्यों को योग्यता अनुसार नियुक्ति देने शिक्षामित्रों अनुदेशकों को शिक्षक के पद पर समायोजित किये जाने तथा सात माह से बकाया रसोइया मानदेय भुगतान कराने की मांग भी शिक्षकों ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:48 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:48 AM (IST)
मांगों को लेकर शिक्षकों ने सदर विधायक को सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर शिक्षकों ने सदर विधायक को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय सचिव संजय मिश्रा के नेतृत्व में सोमवार को शिक्षकों ने सदर विधायक को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए समाधान की मांग की है।

सौंपे गए ज्ञापन में पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों की पदोन्नति और जनपद के भीतर पारस्परिक स्थानांतरण, छात्रों की डीबीटी फीडिग शिक्षकों से न कराकर बीआरसी पर तैनात कंप्यूटर आपरेटरों से कराए जाने, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, मृतक आश्रित पाल्यों को योग्यता अनुसार नियुक्ति देने, शिक्षामित्रों अनुदेशकों को शिक्षक के पद पर समायोजित किये जाने तथा सात माह से बकाया रसोइया मानदेय भुगतान कराने की मांग भी शिक्षकों ने की।

इस दौरान जिलाध्यक्ष बलराम निगम, जिला महामंत्री अंबरीष शुक्ला, जिला कोषाध्यक्ष दिलीप विश्वकर्मा, जिला उपाध्यक्ष शशिकेश तिवारी, नीरज राय, राजेश धारिया, अखिलेश कुमार, विवेक यादव, राजेश्वर पांडेय, अश्वनी पटेल, राकेश तिवारी, विमलेश राय, चंदन द्विवेदी, हेसामुद्दीन सिद्दीकी, मुकेश सिंह, शाह आलम, अरुण कुमार, अरुण पटेल, कृष्णवीर, मनकेश्वर त्रिपाठी, आशुतोष त्रिपाठी, रामेश्वर मौर्य, विवेक सिंह, विवेक कुशवाहा, रवि मिश्र व दिनेश कनौजिया आदि मौजूद रहे।

मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार

महराजगंज: आशा कार्यकर्ता एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष जमीरून निशा के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर मानदेय सहित अन्य मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। आशा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन एडीएम पंकज वर्मा को सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की। आशाओं ने कहा कि जबतक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

जिलाध्यक्ष जमीरुन निशा ने कहा कि महंगाई को देखते हुए हमारी मांग हैं कि हमारा मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया जाए। आशा बहुओं और संगिनी को मिलने वाले धनराशि को मानदेय के रूप में परिवर्तित करते हुए कोषागार से सीधे खाते में भेजने की व्यवस्था की जाए। सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। आशाओं का आयुषमान कार्ड से लाभान्वित कराया जाए और 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराया जाए। साधना मिश्रा, रीना सिंह, अंगीरा, अनीता, पूजा सिंह, सुनीता, विमला, रीमा, पूजा सिंह, रेश्मा, अवंतिका आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी