महराजगंज में शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

कलेक्ट्रेट परिसर में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कहा कि शिक्षक का पद बहुत ही जिम्मेदारी का पद है। सौंपे गए दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 01:59 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:59 AM (IST)
महराजगंज में शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे
महराजगंज में शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

महराजगंज: 69000 शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में जिले में चयनित 135 शिक्षकों को कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने संयुक्त रूप से नियुक्ति पत्र वितरित किया। नियुक्ति पत्र प्राप्त करते ही शिक्षकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित प्राथमिक विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में महराजगंज में चयनित 135 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। इसमें 86 पुरुष और 49 महिला अभ्यर्थी हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कहा कि शिक्षक का पद बहुत ही जिम्मेदारी का पद है। सौंपे गए दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करें। शिक्षक समाज का आइना होता है। अच्छे कार्य कर अपना, जनपद और प्रदेश का नाम रोशन करें।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि अभिभावक बड़े ही भरोसे के साथ अपने बच्चों को शिक्षक के पास शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजता है। इसलिए शिक्षक अपने दायित्वों का सजगता से निर्वहन करें। शिक्षक को भविष्य निर्माता की संज्ञा दी गई है, इसलिए उसकी जिम्मेदारी भी बड़ी है, और हम सबको यह विश्वास है कि बच्चों का भविष्य आपके योग्य हाथों में सुरक्षित है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने बताया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में कुल चयनित 6669 शिक्षकों में जिले को 135 शिक्षक मिले हैं। इस तरह से जिले को इस भर्ती में कुल 1551 शिक्षक मिल चुके हैं। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल व अन्य शिक्षक मौजूद रहे। स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र के लिए उमड़े शिक्षक

शुक्रवार को नियुक्ति पत्र पाने के बाद शिक्षक अपना स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए जिला अस्पताल पर उमड़ पड़े। लेकिन पर्ची काउंटर बंद होने के कारण शिक्षकों को निराश होकर लौटना पड़ा। विद्यालयों पर नियुक्ति से पहले शिक्षकों को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनवाना है। विभाग ने तीन दिनों के भीतर ही ज्वाइन करने का आदेश दिया है। ऐसे में आनन-फानन में सभी 135 शिक्षक दोपहर करीब दो बजे जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां समयानुसार एक बजे पर्ची काउंटर बंद हो जाने के कारण शिक्षकों की बेचैनी बढ़ गई। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय ने बताया कि अधिकांश शिक्षकों के प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए हैं। जिनका बाकी है उन शिक्षकों को शनिवार की सुबह नौ बजे बुलाया गया है। स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका स्वास्थ्य प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी