छापेमारी कर मिलावट करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम

डीएम ने समीक्षा में पाया कि खाद्य के 140 नमूने लिए गए। इनमें 68 के विरुद्ध वाद न्यायालय में योजित किया गया। इनमें 54 में निर्णय हुए जिसमें 7.68 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:22 AM (IST)
छापेमारी कर मिलावट करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम
छापेमारी कर मिलावट करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम

महराजगंज: कैंप कार्यालय पर खाद्य व औषधि विभाग की समीक्षा बैठक में डीएम सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि खाद्य मामलों में छापामारी और बढ़ाएं और मिलावट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

डीएम ने समीक्षा में पाया कि खाद्य के 140 नमूने लिए गए। इनमें 68 के विरुद्ध वाद न्यायालय में योजित किया गया। इनमें 54 में निर्णय हुए, जिसमें 7.68 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया गया। इसी प्रकार दूध के 30 नमूनों में 20 अधोमानक निकले। कुल 23 मुकदमें दर्ज हुए, जिनमें 11 पर निर्णय हुआ और कुल 72 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। अभिहित अधिकारी खाद्य व औषधि बृजेन्द्र कुमार ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में 82 दवा दुकानों पर निरीक्षण कर आख्या भेजी गई। इनमें विभिन्न मामलों में 25 दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए गए। डीएम ने कहा कि जिन मामलों में बिल संबंधी विवाद है, उनमें सेल्स टैक्स विभाग को जांच में शामिल कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें। बैठक में क्षेत्राधिकारी सदर अजय कुमार, औषधि निरीक्षक शिव कुमार नायक आदि उपस्थित थे। मीटर लगाने का कार्य पूरा करें

महराजगंज: डीएम सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय पर विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक हुई। डीएम ने कहा कि तीन महीने के भीतर शत-प्रतिशत मीटर लगाने का कार्य पूरा करें। सभी शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें, ताकि उपभोक्ताओं को दिक्कत न हो और ट्रांसफार्मर को निर्धारित समयावधि में बदलने की व्यवस्था करें। एसडीओ अपने क्षेत्र के 10 सबसे बडे बकायेदारों से वसूली को तेज करें। बैठक में अधीक्षण अभियंता प्रदीप अग्रवाल, अधिशासी अभियंता हरि शंकर समेत सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी