10 लाख रुपये से होगा सर्विलांस कक्ष का निर्माण

इसके लिए कुल 10 लाख रुपये की स्वीकृति भी पुलिस विभाग को प्राप्त हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:08 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 12:08 AM (IST)
10 लाख रुपये से होगा सर्विलांस कक्ष का निर्माण
10 लाख रुपये से होगा सर्विलांस कक्ष का निर्माण

महराजगंज: जिले के सर्विलांस सेल व साइबर सेल की पुलिस को जल्द ही अलग कार्यालय प्राप्त होगा। महराजगंज में पुलिस अधीक्षक आवास परिसर में सर्विलांस कक्ष के निर्माण को शासन ने हरी झंडी दे दी है। इसके लिए कुल 10 लाख रुपये की स्वीकृति भी पुलिस विभाग को प्राप्त हो गई है। इससे अब पुलिस अधीक्षक कार्यालय में संचालित होने वाले सर्विलांस व साइबर सेल की टीम को एक नया कार्यालय मिल जाएगा।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि लंबे समय से सर्विलांस कक्ष व साइबर सेल को कार्यालय का इंतजार था। पिछले दिनों इसके निर्माण के लिए अलग से प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय को भेजा गया था। जिस पर विभाग ने कुल 10 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। इन रुपयों से आवास परिसर में दो कमरों का एक कार्यालय बनेगा। जिसमें एक कक्ष में सर्विलांस व दूसरे कक्ष में साइबर सेल का कार्यालय स्थापित किया जाएगा। जल्द ही कार्यालयों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। नौतनवा तहसील में लगेंगे आठ सीसीटीवी कैमरे

महराजगंज: नौतनवा तहसील में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे जहां कार्यों की निगरानी होगी और पारदर्शिता आएगी, वहीं अधिकारी, कर्मचारियों की समय से उपस्थिति भी सुनिश्चित होगी।

तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि तहसील में दो चरणों में जरूरत के हिसाब से आठ उच्च क्वालिटी के कैमरे लगाए जाने की योजना है। कैमरे लग जाने के बाद कार्यालय में चल रहे हर काम और वहां के स्टाफ पर नजर रखी जा सकेगी। परमिट से अधिक हुई कटान, कार्रवाई

महराजगंज: निचलौल तहसील के अन्तर्गत ग्राम सभा नौनिया के आबादी की भूमि में लगे सागौन व आम के पेड़ों के कटान में घोर अनियमितता पाई गई है। परमिट से अधिक पेड़ काटे जाने की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के सुरक्षा टीम अवैध कटान को रोक कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा नौनिया के आबादी की भूमि में पावर हाउस का निर्माण होना है। जिसके लिए आबादी की भूमि पर लगे आम व सागौन के पेड़ को काटा जा रहा है। जिसके लिए वन विभाग ने ठीकेदार को 74 पेड़ों की कटान का परमिट जारी किया गया है। टीम को जांच में परमिट के सापेक्ष अधिक पेड़ों की कटान मिली। प्रभारी वन सुरक्षा कासिम अली व वन दरोगा राम सुधार प्रसाद ने बताया कि 74 पेड़ों के सापेक्ष 86 पेड़ों की कटान मिली है। 12 पेड़ों की कटान परमिट से ज्यादा हुई है। जो वन अधिनियम के तहत अपराध है।

chat bot
आपका साथी