लंबित विवेचनाओं पर एसपी ने लगाई फटकार, उपनिरीक्षक लाइन हाजिर

महराजगंज पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सोमवार को पुलिस लाइंस सभागार में जिले के समस्त थानाध्यक्षो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:55 PM (IST)
लंबित विवेचनाओं पर एसपी ने लगाई फटकार, उपनिरीक्षक लाइन हाजिर
लंबित विवेचनाओं पर एसपी ने लगाई फटकार, उपनिरीक्षक लाइन हाजिर

महराजगंज: पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सोमवार को पुलिस लाइंस सभागार में जिले के समस्त थानाध्यक्षों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी में लंबित विवेचनाओं के निस्तारण पर जोर दिया। इस दौरान जहां फरेंदा के दो उपनिरीक्षकों को जांच पूरी करने तक लाइन से संबंद्ध कर दिया वहीं फरेंदा में शनिवार की रात हुई चोरी मामले में उपनिरीक्षक रविद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही कदापि क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने अपहृत लड़कियों की बरामदगी पर विशेष जोर दिया। कहा कि थाना स्तर पर अपहरण के मामलों में कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों के खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी , क्योंकि समझाने का समय खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि लंबी अवधि से फरार चल रहे अपहर्ताओं को सूचीबद्ध करें और नाम, पता के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करें, जिससे नामचीन अपहर्ताओं के खिलाफ इनाम घोषित किया जा सके। एसपी ने लूट, हत्या, दुष्कर्म, छिनैती, चोरी व अपहरण के मामलों में लंबित विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए और विवेचकों की जम कर क्लास ली। कहा कि विवेचना में ध्यान लगाएं। हर तरह के केस की विवेचना तीन माह में पूरी करें। इसमें लापरवाही अक्षम्य होगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस उपाधीक्षकों को निर्देश दिया कि जर्जर आवास में रह रहे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उन्हें वहां से विस्थापित करने का कार्य करें। इस दौरान समस्त पुलिस उपाधीक्षक, थानेदार आदि उपस्थित रहे।

----------------

विवेचना निस्तारित होने तक लाइन से संबंद्ध रहेंगे दोनों दारोगा

: अपराध गोष्ठी में फरेंदा सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने फरेंदा थाने के दो उपनिरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी और विजय द्विवेदी को सबसे अधिक लंबित विवेचना लटकाए रखने के आरोप में पुलिस लाइन से संबंद्ध कर दिया। एसपी ने कहा कि दोनों उपनिरीक्षक तबतक लाइन से संबंद्ध रहेंगे , जबतक लंबित विवेचना पूरी नहीं हो जाती।

chat bot
आपका साथी