महराजगंज के नौतनवा में छह बच्चे डायरिया से ग्रसित

आंबेडकर नगर वार्ड में सुबह एक किशोर छोटू को उल्टी दस्त की दिक्कत हुई तो स्वजन आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौतनवा ले आए। धीरे-धीरे शाम तक किशोरी अन्नू अफसाना नाजिया खातून व मो.खालीद को भी यही परेशानी होने पर लोग अस्पताल लेकर भागे। जबकि दूसरी तरफ इसी वार्ड के तीन और पीड़ित बच्चे अलग-अलग निजी अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:18 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:18 AM (IST)
महराजगंज के नौतनवा में छह बच्चे डायरिया से ग्रसित
महराजगंज के नौतनवा में छह बच्चे डायरिया से ग्रसित

महराजगंज: नौतनवा नगर पालिका आंबेडकर नगर वार्ड में रविवार सुबह 10 बजे से देर शाम तक उल्टी दस्त से पीड़ित छह मरीजों को पीएचसी में स्वजन ने भर्ती कराया, जिसको लेकर पूरे वार्ड में दहशत का माहौल है।

आंबेडकर नगर वार्ड में सुबह एक किशोर छोटू को उल्टी दस्त की दिक्कत हुई तो स्वजन आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौतनवा ले आए। धीरे-धीरे शाम तक किशोरी अन्नू, अफसाना, नाजिया खातून व मो.खालीद को भी यही परेशानी होने पर लोग अस्पताल लेकर भागे। जबकि दूसरी तरफ इसी वार्ड के तीन और पीड़ित बच्चे अलग-अलग निजी अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

समाजसेवी सर्वेश गौतम, सभासद अनिल पटवा व मरीजों के स्वजन शौकत अली, जलालुद्दीन, नसरुद्दीन आदि ने बताया कि 2017 में भी इस वार्ड में डायरियां से कई लोग बीमार होकर जान गवा चुके हैं। लेकिन नगर पालिका द्वारा जलजमाव, सफाई की समस्या पर ध्यान न देने से फिर से बीमारी पैर पसार रही है। इसको लेकर वार्ड वासियों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत करने को कहा है। इस संबंध में पीएचसी चिकित्साधिकारी डा.एमपी सोनकर ने बताया कि पीड़ित पांच मरीजों को डायरिया के लक्षण हैं। स्थिति में सुधार की कोशिश की जा रही है।

रिबोर के नाम पर खेल, दूषित जल पी रहे ग्रामीण

महराजगंज: बृजमनगंज ब्लाक के कवलपुर गांव में रिबोर के नाम पर खूब खेल हो रहा है। हैंडपंप ठीकेदार और विभागीय जिम्मेदारों की भेंट चढ़ गया है। दूषित पानी दे रहे हैंडपंप को बनाने के लिए गांव वालों ने मांग किया था। तीन माह पूर्व जब नल का रिबोर शुरू हुआ तो लगा अब शुद्ध पानी मिलने लगेगा, लेकिन ठीकेदार ने ऐसा खेल खेला की हैंडपंप पहले से भी खराब पानी देने लगा। रिबोर होने के बाद पानी सही नहीं हुआ तो शिकायत की गई। एडीओ पंचायत गुलाब पाठक ने बताया मामला संज्ञान में है। गांव जाकर जांच कर कार्रवाई की जाएगी

chat bot
आपका साथी