एसडीएम ने किया सरहद के पगडंडी रास्तों का निरीक्षण

एसडीएम राम संजीवन मौर्य का कहना है कि सीमावर्ती गांव के रास्ते तस्करी की सूचना पर नोमेंस लैंड पगडंडियों का निरीक्षण किया गया है। जरूरतमंद नागरिकों को सामान ले जाने पर रोक नहीं है। लेकिन तस्करी के मानदंड वाले सामग्रियों को बार्डर आर पार नहीं होने दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:25 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:25 AM (IST)
एसडीएम ने किया सरहद के पगडंडी रास्तों का निरीक्षण
एसडीएम ने किया सरहद के पगडंडी रास्तों का निरीक्षण

महराजगंज : नौतनवा एसडीएम राम संजीवन मौर्य ने रविवार को नौतनवा विकास खंड के सीमावर्ती गांव खनुआ से लगाए अराजी सरकार उर्फ बैरियहवा गांव तक के नेपाल जाने वाले पगडंडियों का निरीक्षण किया। इस दौरान हरदी डाली गांव के चर्चित तस्करी वाले पगडंडी रास्ते पर पहुंचे। जहां मौजूद एक मुर्गी फार्म खुला मिला और कुछ लोग दर्जनों मुर्गा नेपाल ले जाने के फिराक में थे। एसडीएम ने उन लोगों को फटकार लगाते हुए मुर्गो को फार्म में रखवाया और चेतावनी दी कि मुर्गा तस्करी की तो फार्म को सील कर दिया जाएगा। इसके उपरांत एसडीएम खनुआ पहुंचे। जहां नोमेंस लैंड के करीब स्थित दुकानों का निरीक्षण किया। जो कि बंद मिले।

दुकान के बाहर बैठे दुकानदारों को चेतावनी दी कि लाकडाउन के दौरान सामान की बिक्री की तो खैर नहीं होगी। एसडीएम राम संजीवन मौर्य का कहना है कि सीमावर्ती गांव के रास्ते तस्करी की सूचना पर नोमेंस लैंड पगडंडियों का निरीक्षण किया गया है। जरूरतमंद नागरिकों को सामान ले जाने पर रोक नहीं है। लेकिन तस्करी के मानदंड वाले सामग्रियों को बार्डर आर पार नहीं होने दिया जाएगा।

छापेमारी में खाद दुकान सील

महराजगंज : नौतनवा एसडीएम रामसजीवन मौर्य ने रविवार को छापेमारी कर तहसील क्षेत्र के रामनगर टोला करमहवा स्थित खाद की दुकान सील कर दी। उससे पहले दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गया। अग्रिम कार्रवाई के लिए डीएम डा. उज्ज्वल कुमार को रिपोर्ट भेज दी गई है।

एसडीएम ने बताया कि अधिक मूल्य पर यूरिया खाद बिक्री व नेपाल भेजवाने की सूचनाएं मिली थी। जिसको लेकर किसानों से पूछताछ की गई और जांच पड़ताल में खाद तस्करी की शिकायत पर छापा मारा गया, इससे पहले दुकानदार दुकान बंद कर भागने में सफल रहा। उन्होंने बताया किसान खाद भंडार को सील कर अग्रिम कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है। एसडीएम बीते तीन दिनों से खाद तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान व छापेमारी कर रहे हैं। जिसमें धंधेबाजों ने अवैध रूप से संचालित कार्य को धीमा कर दिया है। इस दौरान बरगदवा थाना व सोनौली कोतवाली क्षेत्र में 18 बोरी खाद बरामद की गई है।

chat bot
आपका साथी