बीएसए समेत चार अधिकारियों का वेतन बाधित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर भी डीएम ने जताई नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:03 PM (IST)
बीएसए समेत चार अधिकारियों का वेतन बाधित
बीएसए समेत चार अधिकारियों का वेतन बाधित

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की गई। इसमें अनुपस्थित रहने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित चार अधिकारियों का डीएम ने वेतन बाधित करने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर भी नाराजगी जाहिर किया।

जिलाधिकारी की समीक्षा बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, कौशल विकास, दुग्ध विभाग, उद्यान विभाग अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित चारों अधिकारियों का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रतिनिधि न भेजकर स्वयं भी अधिकारियों के साथ बैठक में प्रतिभाग करें। जिससे स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा हो सके और उसका क्रियान्वयन भी कराया जा सके।

फसल बीमा में बीमा कंपनी के किसानों के प्रति प्रगति अच्छी न होने के कारण उपकृषि निदेशक को निर्देश दिया कि वह स्वयं मानीटरिग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बनवाएं। खंड विकास अधिकारी मनरेगा कार्ड धारकों का पंजीयन श्रममान धन योजना के तहत श्रमविभाग में कराएं।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया। पशुओं की टैंगिग कराएं तथा अन्य रोगों से बचाव के लिए शतप्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूरा करें।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, पीडी राजकरन पाल, अपर एसडीएम अविनाश कुमार, डीएसटीओ अजय यादव, जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी